शास्त्री मार्किट के व्यापारियों ने किया सांसद खेर, पार्षद रवि शर्मा और भाजपाइयों का बहिष्कार

Font Size

शास्त्री मार्किट सिल्वर जुबली में भाजपाइयों को कार्यक्रम की सूचना तक नहीं दी 

चंडीगढ़ 5 मई 2018। सेक्टर-22 स्थित शास्त्री मार्किट के 25 साल पूरे होने पर स्थानीय व्यापारियों ने सिल्वर जुबली कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन मौजूद थे। मंच पर धवन के अलावा काँग्रेस नेता रामपाल शर्मा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा भी थे। पर चौकाने वाली बात है कि इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद किरण खेर, मेयर देवेश मोदगिल, पार्षद रवि शर्मा और भाजपा से एक भी नेता को बुलाना तो दूर सूचना तक नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार संसद खेर, पार्षद शर्मा और भाजपाइयों को व्यापारियों ने काफी समय से बहिष्कार किया है।

सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों शास्त्री मार्किट में व्यापारियों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधान कुलबीर सिंह ने की थी। इसी बैठक में यह फैसला लिया था कि 5 मई 2018 को सिल्वर जुबली मनाया जाए। फैसले के अनुसार इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन को चीफ गेस्ट, जबकि गेस्ट ऑफ ऑनर कांग्रेस नेता रामपाल शर्मा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को बुलाये गए थे।

सूत्रों की मानें तो इसी बैठक में यह भी फैसला लिया गया था कि किसी भी सूरत में भाजपा से सांसद किरण खेर, मेयर देवेश मोदगिल, पार्षद रवि शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन को बिल्कुल भी न बुलाया जाए। हालांकि इस बैठक में कई व्यापारियों ने भाजपा के उक्त लोगों को निमंत्रण भेजकर बुलाने की बात कही थी। पर मार्किट के प्रधान कुलबीर सिंह ने साफ तौर पर मना करते हुए कहा कि इनकी उपस्थिति बिल्कुल नहीं चाहिए। ऐसा सूत्रों का दावा है। बताया तो यह भी जाता है कि कुछ व्यापारी इस बात को लेकर अड़े थे कि सांसद खेर, पार्षद शर्मा, मेयर मोदगिल और प्रदेश अध्यक्ष टन्डन को भी बुलाया जाए। पर प्रधान कुलबीर सिंह ने नहीं मानी।

सूत्रों के अनुसार शास्त्री मार्किट प्रधान का मानना था कि मार्किट का भट्ठा बिठाने में भाजपाइयों का बड़ा हाथ है। व्यापारियों का मानना था कि पार्षद रवि शर्मा को चुनाव जिताना व्यापारियों की बड़ी भूल थी। इस मार्किट में रेहड़ी-फड़ी की भीड़ लगाने में वर्तमान पार्षद का ही पूरा रोल है। इस मार्किट के पीछे दीवार खिंचवाने में भी इन्हीं लोगों का हाथ बताया जाता है। यही कारण है कि शास्त्री मार्किट के व्यापारियों ने इनका बहिष्कार किया है। वहीं किरण खेर के बारे में कहा गया कि जिस सांसद ने कभी शास्त्री मार्किट खैर-खबर नहीं ली उसे सिल्वर जुबली में बुलाने का कोई मतलब नहीं है। इस वजह से आज के कार्यक्रमों में एक भी भाजपाई नहीं दिखे।

आज सिल्वर जुबली कार्यक्रम के दौरान व्यापारियों ने कहा कि शहर भर में बूथ मार्किट पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन की देन है। धवन के कारण ही रेहड़ी-फड़ी वाले आज बूथों के कारण करोड़पति बने हुए हैं। इस अवसर पर धवन ने व्यापारियों से कहा जब भी जरूरत पड़ेगी उनके साथ खड़े मिलेंगे।

You cannot copy content of this page