सर्कल-कबड्डी खेल ओलंपिक में शामिल होंगे : राम बिलास शर्मा

Font Size

चंडीगढ़, 5 मई :  एमच्योर सर्कल-कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया के नेशनल प्रेजीडेंट एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने बताया कि भारत के ग्रामीण क्षेत्र में सर्वाधिक लोकप्रिय खेल सर्कल-कबड्डी को ओलंपिक खेलों में शामिल करवाने के लिए सरकार प्रयत्नशील है ओर जल्दी ही भारत में इस खेल के एशियाड-गेम्स करवाए जाएंगे, इसके लिए केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवद्र्घन सिंह राठौड़ से चर्चा चल रही है।

श्री शर्मा आज चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी में चल रहे 29वीं सीनियर नेशनल सर्कल-कबड्डïी चैंपियनशिप के दूसरे दिन के खेलों का आगाज करने के बाद खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे। इस चैंपियनशिप में देशभर के 14 राज्यों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने महिला वर्ग की हरियाणा व केरल की टीमों के साथ परिचय किया। इस मुकाबले में हरियाणा की लड़कियों ने केरल की लड़कियों को 32-14 अंकों के अंतर से हराया।

एमच्योर सर्कल कबड्डïी फैडरेशन ऑफ इंडिया के नेशनल प्रेजीडेंट श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार बेटियों के मान-सम्मान में कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने अन्य राज्यों से सर्कल कबडï्डी में हिस्सा लेने आई लड़कियों से आह्वïान किया कि अगर गरीबी के कारण कोई लडक़ी खेलों के लिए सही खुराक न ले पाए तो हरियाणा सरकार उसकी पूरी मदद करेगी।

इस अवसर पर एमच्योर सर्कल कबड्डïी फैडरेशन ऑफ इंडिया के नेशनल जनरल सैक्रेटरी प्रो. जे.पी शर्मा, हरियाणा मौलिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक श्री राजनारायण कौशिक, कबड्डïी के अंतर्राष्ट्रïीय कोच बलजीत सिंह भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page