मुस्लिम युवक का पुलिस ने किया दहासंस्कार लोगों ने जताई नाराजगी

Font Size

: पुलिस ने करीब दस लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की

: दोस्त की पत्नि से प्रेम होना बना मौत का कारण

 
 

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना : रोजका मेव थाने के अंतर्गत चार दिन पहले मिले अज्ञात मुस्लिम युवक के शव को हिंदु रिति रिवाज के साथ दाह संस्कार कर देने से इलाके में पुलिस के खिलाफ भारी रौष है। सामाजिक संस्थाओं ने लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियो के खिलाफ कानूनी और विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है। मृतक की पहचान झांडा गांव निवासी शमीम के रूप में हुई है। वहीं पुलिस ने मृतक के बडे भाई सखावत की शिकायत पर करीब दस लोगों के खिलाफ हत्या करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
 
    नूंह खंड के गांव झांडा निवासी मृतक शमीम के बडे भाई सखावत ने रोजका मेव थाने में दी शिकायत में कहा कि उसका भाई शमीम जिसकी वर्ष 2016 खेडला नूंह में शादी हुई थी जिसके एक बच्चा भी है। शादी के समय से ही शमीम और उसकी पत्नि की अनबन चल रही है। इसी दौरान शमीम की गांव बाघोर तिजारा राजस्थान निवासी उसके दोस्त यासीन की पत्नि रूकसीना से प्रेम प्रसंग हो गया। दोनो ने 24 फरवरी 2018 को निकाह कर लिया। इस दौरान महिला के ससुर सरजीत ने शमीम और उसके घर वालों के खिलाफ अपहरण कर मामला दर्ज करा दिया।
 
   निकाह होने के बाद शमीम और रूकसीना अदालत की शरण मे ंचले गऐ जहां अदालत ने उनको शरण देने के बजाऐ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने के आदेश कर दिये। जिसका भी तिजारा राजस्थान थाने में मामला दर्ज हो गया।
 
    मृतक शमीम के भाई सखावत का कहना है कि शमीम की प्रेमिका रूकसीना के भाई आसिफ का 24 अप्रैल की रात्री करीब दो बजे उसके पास फोन आया। उसने कहा कि शमीम हमारे कब्जे में है, जब उसने शक जाहिर किया तो आरिफ ने शमीम से बता कराई तो काफी घबराया हुआ था। उसके बाद फोन काट दिया गया। बार-बार फोन पर ट्राई करने पर भी जब बात नहंी हुई तो दूसरे दिन उन्होने हथीन के बहीन थाने में शिकायत दी लेकिन उन्होने मामला तावडू का बता कर उनकी शिकायत नहीं ली उसके बाद उन्होने तावडू थाने में कार्रवाई के लिए शिकायत दी। उन्होने भी शिकायत पर कोई अमल नहीं किया बाद में इसकी मेवात की एसपी नाजनीन भसीन को शिकायत दी।
   सखावत का कहना है कि उसके बाद उसे पता चला की एक लावारिश शव रोजका मेव थाने में मिला है। उसने जाकर देखा और कपडो से पहचान की वे शमीम के ही थे। लेकिन उससे पहले पुलिस शमीम को दफनाने की बजाऐ उसका हिंदु रिति रिवाज से दाह संस्कार कर चुकी थी।
 

इन लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

 
  आफिस, इरशाद, रौशन, मुनशरीफ पुत्राण करीम खां, रूकसीना पुत्री करीम खां, जमशेद, आरिफ हारून निवासी गण पीपाका थाना नूंह और यासीन पुत्र सरजीत और सरजीत पुत्र चाव खां निवासी बाघोर थाना तिजारा राजस्थान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।
 

आरोपी गिरफ्तार हो और लापरवाही के लिये पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो

 
 मेवात विकास सभा के पूर्व अध्यक्ष दीन मोहम्मद, ऐडवेकेट रमजान चौधरी का कहना है कि इस मामले में तावडू और रोजका मेव पुलिस ने शुरू से ही लापरवाही बरती है। जब पीडित लोगों ने 25 अप्रैल को ही तावडू थाना वे एसपी को शिकायत कर दी थी तो शव की सूचना मृतक के परिजनो को क्यों नहीं दी गई। इस मामले में हत्यारों की गिरफतारी होनी चाहिए और लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाऐ।
 

क्या कहती है एसपी ? 

 
मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन का कहना है कि उनकी संज्ञयान में पूरा मामला है। इस मामले की तावडू के डीएसपी की अगुवाई में एक टीम गठित की गई है। जिसमें तावडू और रोजका मेव के थाना प्रभारी भी सदस्य बनाऐ गऐ हैं। उन्होने जांच में जो भी दौषी होगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

You cannot copy content of this page