नरेंद्र मोदी झूठ की राजनीति करते हैं : राहुल गांधी

Font Size

नई दिल्ली । दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित जन आक्रोश रैली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी एवं प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला ।राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा झूठ और भ्रष्टाचार की राजनीति करती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोगों से झूठे वादे करते हैं । लोग आज भी उन के भाषणों में सत्य को ढूंढने की कोशिश करते हैं। लेकिन लोग निराश हैं ।

उन्होंने कहा कि आज हम जब देश में किसी भी राज्य में जाते हैं और आम लोगों से मिलते हैं हम उनसे पूछते हैं कि क्या आप खुश हैं तो वह कहते हैं नहीं मैं पूछता हूं क्यों उनका क्या जवाब होता है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की जनता के साथ वादाखिलाफी किया।  उन्होंने झूठ बोल कर सत्ता हासिल की । लोगों को भ्रमित किया। भ्रष्टाचार की लडाई के नाम पर उन्होंने लोगों को उम्मीद जगाई थी लेकिन वह उम्मीद धूमिल हो गई। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को समाप्त करने की बात करते हैं लेकिन उनके पीछे कर्नाटक में vs यदुरप्पा खड़े हैं उनके पीछे रेड्डी बंधु खड़े हैं उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा से अधिकतर भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को उम्मीदवार बनाया है यह उनके सोच और काम करने के तरीके और उनके भाषण में विरोधाभास को साबित करता है।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे  ₹50000 से व्यवसाय शुरू करते हैं और 3 महीने में ही  500000000 पर  पहुंच जाते हैं  यह किस प्रकार का  व्यवसाय है  इस भ्रष्टाचार पर प्रधानमंत्री जी कुछ नहीं बोलते हैं।  रोजगार की दृष्टि से नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं को अवसर प्रदान करने में पूरी तरह नाकाम रही है।  किसानों की दृष्टि से दोगुनी आय की बात करने वाली मोदी सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है ।उनकी नीतियां के कारण आज देश में खेती बहुत महंगी हो गई है ।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की आय बहुत कम हो चुकी है । लोग त्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी की झूठ का पुलिंदा पूरे देश में लोगों के सामने रख रहे हैं । लोगों का अपार जनसमर्थन कांग्रेस पार्टी को मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कांग्रेस पार्टी हाल ही में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीतेगी । साथ ही राजस्थान, उड़ीसा और मध्यप्रदेश में भी जीत हासिल करने का दावा किया।  उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे और अब वह चीन जाकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से अनौपचारिक मुलाकात करने गए लेकिन उन्होंने डोकलाम के संबंध में एक शब्द उनसे नहीं कहा ।

उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश नीति की आलोचना करते हुए कहा कि विदेशों में आज भारत की छवि धूमिल हुई है ।उन्होंने जन आक्रोश रैली में पहुंचे हजारों लोगों को भाजपा के खिलाफ वोट करने का आह्वान किया।
इस अवसर पर पूर्व प्रधान मंत्री ने भी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक व्यवस्था पुरो तरह चरमरा गई ही। बैंकिंग व्यवस्था को मोदी सरकार ने ध्वस्त कर दिया है। विकास रुका हुआ है। झूठ और चरित्र हनन की राजनीति हावी है।
रैली को सम्बोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि हमें नरेंद्र मोदी सरकार के वायदाखिलाफी के सिरोध में एकजुट होकर संघर्ष करना चाहिए।
रैली में कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता मोतीलाल बोरा, हरियाणा के पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अहमद पटेल सहित दर्जनों वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page