निगम आयुक्त यशपाल यादव ने किया निर्माणाधीन सिटी बस डिपो का निरिक्षण

Font Size

गुरूग्राम, 28 अप्रैल। गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा शुरू की जाने वाली सिटी बस परियोजना के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सैक्टर-10 में सिटी बस डिपो का निर्माण किया जा रहा है। इसके निर्माण कार्य का आज नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ के साथ प्रात:काल के दौरान जायजा लिया।

    निगमायुक्त ने निर्माण कार्य की प्रगति को देखा तथा चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ ने बताया कि अगस्त माह तक सिटी बस डिपो का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा तथा यह जीएमडीए को सौंप दिया जाएगा। सिटी बस परियोजना के लिए सैक्टर-10 तथा सैक्टर-52/53 में बनाए जाने वाले सिटी बस डिपो में ऑफिस कॉम्पलैक्स, सडक़, पार्क और बसों को रिपेयर करने के लिए वर्कशॉप भी बनाई जाएगी। इन डिपो में 75 बसें खड़ी हो सकेंगी। सिटी बस डिपो की आधारशिला हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा 1 मार्च को रखी गई थी। इसके अलावा, नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर में 125 बस क्यू शैल्टरों का निर्माण भी किया जा रहा है, जिनमें अधिकतर का कार्य पूरा हो चुका है। साथ ही जीएमडीए भी 11 रूटों पर 328 बस क्यू शैल्टरों का निर्माण कर रहा है। 

उल्लेखनीय है कि जीएमडीए द्वारा गुरूग्राम महानगर क्षेत्र के नागरिकों को सिटी बस सेवा की सुविधा मुहैया करवाने के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके लिए गुरूग्राम महानगर सिटी बस लिमिटेड का गठन किया गया है। सिटी बस के लिए 11 रूट बनाए गए हैं। इनमें गुरूग्राम बस स्टैंड से मानेसर, हरसरू से डूंडाहेड़ा, हुडा सिटी सैंटर से धर्मपुरी(शोभा सिटी), घाटा से पालम विहार, बसई चौक से हुडा सिटी सैंटर, रेलवे स्टेशन से हुडा सिटी सैंटर, गुरूग्राम बस स्टैंड से फरूखनगर, गुरूग्राम बस स्टैंड से पालम विहार, इफको चौक से बादशाहपुर, गुरूग्राम बस स्टैंड से एंबीएंस मॉल तथा सैक्टर-56 से डूंडाहेड़ा के रूट शामिल हैं।     

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page