जम्मू कश्मीर की आसिफ़ा और उन्नाव मामले में इंसाफ दिलाने के लिए निकाला कैंडल मार्च

Font Size

यूनुस अलवी

 
जम्मू कश्मीर की आसिफ़ा और उन्नाव मामले में इंसाफ दिलाने के लिए निकाला कैंडल मार्च 2मेवात  :   आठ साल की आसिफ़ा के साथ रेप और हत्या करने तथा उन्नाव में लडकी के साथ रैप और उसके पिता के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए शुक्रवार की शाम पिनगवां में शातिंपूर्वक कैंडल मार्च निकाला गया। इस मौके पर सामाजिक, राजनेतिक और युवओं ने भाग लिया। कैंडल मार्च में पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट बार ऐसोसिएशन के सदस्य फारूख अबदुल्लाह, कांग्रेस के प्रदेश सचिव सहाब खां पटवारी, ऐडवोकेट गुलाम नबी आजाद काफी प्रमुख लोगों ने भाग लिया।
 
   पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट बार ऐसोसिएशन के सदस्य फारूख अबदुल्लाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर और उन्नाव में रेप और हत्या के जो मामले सामने आऐ हैं दिल हिलाने वाली घटना है। वहीं उन्होने जम्मू कश्मीर में आसिफा के विरोध में हडताल करने और जय श्री राम के नारे लगाकर इसे धर्म से जोडकर आज वकीलों की घटना से वह एक वकील होने के नाते शर्मशार हुऐ है। उनहोने कहा कि आज देश में रेप की घटाऐं हो रही है लेकिन सरकार और देश का प्रधानमंत्री आंख बंद कर बेठा है।
 
  कांग्रेस के प्रदेश सचिव सहाब खां पटवारी का कहना है कि रेप के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मन मोहन सिंह को चुडिया भेजने वाली स्मृति इरानी आज कहां है और रेप के मामलों में पूर्व की कांग्रेस सरकार को कोसने वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज चुप क्यों हैं। उन्होने कहा जब से केंद्र में भाजपा सरकार आई है तब से देश में जाति धर्म में देश को बांटने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने कहा बलात्कारियों को फांसी की सजा का प्रावधान होना चाहिए।
 
  इस मौके पर फारूख अबदुल्लाह, सहाब खां पटवारी, मुबारिक मलिक, गुलाम नबी आजाद, शाहिद कुरैशी, तौफीक बीसरू, अखतर ऐडवोकेट, शाहिद सिमलिया, नाजिम खान और गुलदीन कुरैशी सहित काफी संख्या में प्रमुख लोग और युवा मौजूद थे।

You cannot copy content of this page