सूर्यदेव यादव ने लोगों को स्वास्थ्य सेवा के प्रति सचेत किया

Font Size

आप नेता ने गुरूग्राम जिला सिविल हॉस्पिटल में भर्ती रोगियों में फल वितरित किए

सूर्यदेव यादव ने लोगों को स्वास्थ्य सेवा के प्रति सचेत किया 2गुरुग्राम : आम आदमी पार्टी जिले गुरूग्राम के अध्यक्ष सूर्यदेव यादव नखरौला ने स्वास्थ्य के मुद्दों व समस्याओं के प्रति जागरूकता बढ़ाने के मकसद से गुरूग्राम जिले के सिविल हॉस्पिटल में फल वितरित किए और वहां पर मौजूद व्यक्तियों को स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस का आयोजन करता है। इसका मकसद है स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना, जहां स्वास्थ्य सेवाओं पर सभी की पहुंच हो और इसके लिए किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का कर्ज न लेना पड़े।

सूर्य देव यादव ने आगे बताया की सरकार की यह सबसे पहली जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वह अपने नागरिकों द्वारा टैक्स के रूप में दिए हुए रूपयों का सदुपयोग करते हुए स्वास्थ्य संबंधित सभी व्यक्तियों को सभी सुविधाएं दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की तर्ज पर बिल्कुल फ्री में उपलब्ध करायें।

दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं में अद्भुत चमत्कार हुआ है। जैसे ही मरीज अस्पताल में पहुचते हैं डॉक्टर द्वारा अच्छे से उनका चेकअप किया जाता है और उन्हें सभी दवाईयां चाहे जितनी महंगी क्यों न हो बिल्कुल मुफ्त दी जाती है। सभी प्रकार की जांचें जैसे सीटी स्कैन, एम आर आई, एंजोग्राफी आदि बडी से बडी जाचें भी बिल्कुल फ्री में की जाती है और जांच के आधार पर यदि डॉक्टर द्वारा मरीज को ऑपरेशन की सलाह दी जाती हैं तो सरकारी अस्पताल में तो ऑपरेशन फ्री किये ही जाते है, प्राइवेट अस्पतालों में हुए ऑपरेशन का सारा खर्चा भी अपने नागरिकों के लिए दिल्ली सरकार देती है। इस मौके पर पार्टी के उपाध्यक्ष धीरेन्द डागर व अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page