बल्लभगढ़-सरमथला-सोहना रोड़ के सुधारीकरण का शिलान्यास

Font Size
गुरुग्राम :  हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज सोहना विधानसभा क्षेत्र के गांव सरमथला में बल्लभगढ़-सरमथला-सोहना रोड़ के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस 13.87 किलोमीटर लंबी सडक़ के निर्माण और सुधारीकरण पर लगभग 581 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी। यह सडक़ आगामी छह: माह में बनकर तैयार हो जाएगी।
सडक़  के शिलान्यास उपरांत राव नरबीर सिंह ने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सोहना विधानसभा क्षेत्र से उनका जुड़ाव काफी लंबे समय से है। यहां की जनता ने 10-oct-4-aपहले उनके दादा, पिता और चाचा को भी भारी मतों से जीताकर विधानसभा भेजा था। उन्होंने कहा कि सोहना विधानसभा में विशेष रूचि दिखाकर वे जनहित की सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करेंगे।
 लोक निर्माण विभाग मंत्री बनने से लेकर अभी तक की उन्होंने अपने सभी अनुभव ग्रामीणों से सांझा करते हुए बताया कि लोक निर्माण मंत्री का कार्यभार संभाल
ते ही उन्होंने पूरे प्रदेश के सभी 90 विधायकों को पत्राचार के माध्यम से सूचित किया कि, जिस भी विधानसभा में सडक़ों ही हालत खराब है वे जल्द से जल्द इसकी सूचना लोक निर्माण विभाग को दें, ताकि विभाग सभी विधानसभा की मांगों को अपने वर्क प्लान में शामिल कर सके। उन्होंने कहा कि वे पहले मंत्री है जिन्होंने लोक निर्माण विभाग का वर्क प्लान जारी किया। आज से पहले सभी सरकारों के मंत्री केवल अपनेे विधायकों के क्षेत्र में ही काम करवाते थे, लेकिन भाजपा सरकार पूरे हरियाणा का समग्र विकास चाहती है।
राव नरबीर सिंह ने प्रदेश में पहली बार भाजपा की सरकार बनाने को लेकर कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि, बादशाहपुर विधानसभा से नारनौल विधानसभा तक एक ही पार्टी के विधायक बने है, इसके लिए वो जनता के आभारी है। और वे दक्षिण हरियाणा मे सभी विकास कार्यों को पूरा करेंगें ।
इससे पूर्व सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा के 50 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पहली बार बनी है, और वर्तमान सरकार जनता की भलाई और लोकहित के सभी कामों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि आज से पहले जितनी भी सरकारें बनी उनकी तुलना वर्तमान सरकार नहीं की जा सकती। उन्होंने अपने ही अंदाज में कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार किसी से डरने वाली नहीं, ये सरकार डरेगी नहीं बल्कि अंदर घुसकर मारेगी। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि गांव के सभी लोग मिलझुल कर रहें और आपसी भाई चारा बनाएं रखें।
इस अवसर पर उनके साथ सोहना के एसडीएम सतीश यादव, भाजपा नेता विजयपाल, देशराज प्रधान, पूर्व सरपंच महाबीर सिंह, मंागे राम चौहान, गांव की सरपंच श्रीमति सपना देवी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व सैंकड़ो भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page