सदर बाजार, साइबर पार्क, झाड़सा सहित कई क्षेत्रों में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

Font Size

जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण ना करें : निगमायुक्त

–    नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीमों ने दी दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने बारे दी चेतावनी

सदर बाजार, साइबर पार्क, झाड़सा सहित कई क्षेत्रों में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान 2गुरूग्राम, 14 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीमों ने आज स्थानीय सदर बाजार, साइबर पार्क, झाड़सा सहित आसपास के क्षेत्रों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। टीमों ने अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी कि वे दुबारा से अतिक्रमण ना करें क्योंकि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।
    इनफोर्समैंट टीमों ने एक ओर जहां सदर बाजार में विभिन्न दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर किए गए अतिक्रमण को हटाया, वहीं रेहड़ी-पटरी आदि के खिलाफ भी कार्रवाई की। टीमों ने साइबर पार्क तथा झाड़सा सहित आसपास के क्षेत्र में रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा ढ़ाबों, पान के खोखों आदि को हटाया। साथ ही अतिक्रमण करने वालों का सामान भी जब्त किया गया। 
    नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार सदर बाजार शहर का सबसे प्राचीनतम बाजार है। इसमें ग्राहकों की आवाजाही अधिक होती है तथा यह काफी भीड़-भाड़ वाला क्षेत्र है। ऐसे में अगर बाजार में अतिक्रमण होगा तो आमजन को ही परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से भी बाजार का अतिक्रमण मुक्त होना बहुत ही आवश्यक है। अगर बाजार में आगजनी या अन्य कोई अप्रिय घटना हो जाए, तो राहत एवं बचाव दल को घटना स्थल तक पहुंचने में अतिक्रमण बाधा उत्पन्न कर सकता है, जिससे जनमाल का भारी नुकसान होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण नहीं करने की सलाह दी है। 

You cannot copy content of this page