सरकार के फैंसले नंबरदारों में नाराजगी, चेयरमैन की मार्फत सीएम को भेजा ज्ञापन

Font Size

यूनुस अलवी

 
सरकार के फैंसले नंबरदारों में नाराजगी, चेयरमैन की मार्फत सीएम को भेजा ज्ञापन 2मेवात : भाजपा सरकार द्वारा नंबरदारों को 60 साल के बाद हटाने की योजना का पुन्हाना के नंबरदारों ने रविवार को जमकर विरोध किया गया है। सरकार द्वारा अपने फैंसले को वापिस लेने के लिए पुन्हाना के नंबरदारों ने पुन्हाना से विधायक एंव हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश की मार्फत मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। रहीश की अनुपस्थिति में उनके पुत्र सकीम खाने ने ज्ञापन हासिंल किया और सीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। 
 
   नंबरदार मुस्ताक ऐडवोकेट, जंगशेर नंबरदार, इरशाद नीमका और न्याज मोहम्मद नंबरदार का कहना है कि हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने प्रदेश के हर जिलो के राजस्व विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजकर 60 वर्ष से अधिक आयु के नंबरदारों के आंकडे मांगे है। नंबरदारों का कहना है कि सरकार एक योजना के तहत नंवबरदारों को हटाने के फिराक में हैं जिसे किसी भी कीमत पर बरदास्त नहीं किया जाऐगा। अगर सरकार ने 60 साल से अधिक आयु के नंबरदारों को हटाने का कदम उठाया तो सरकार को इसका बडा खामयाजा भुगतना पडेगा। 
 
  नंबरदार मुकेश, अरशद, इलयास और जुनैद का कहना है कि अगर सरकार को हटाना है तो सबसे पहले 60 वर्ष से आयु के मुख्यमंत्री, प्रधान मंत्री, विभागों के मंत्री और जिन अधिकारियों को रिटायर्ड होने के बाद दुबारा से लगाया जाता है उनको हटाऐं। उनका कहना है कि नंबरदार सरकार से कुल नहीं लेते बल्कि सरकार की दो दर्जन बेगार करते हैं। अरबों रूपये का आबियाना सरकार को उगाकर देते हैं। उन्होने चेतावनी दी है अगर सरकार ने अपना फैंसला वापिस नहीं लिया तो प्रदेश भर के नंबरदार मिलकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होगें।
 
  इस मौके परअरशद, यूनुस, इरशाद, हनीफ, बोतली, घन्श्याम, बनवारी, इलयास, साहिद, इसमाई, दीनू, जुनेद, आरिफ, शमीम, जूहूरूदीन सहित काफी नंबरदार मौजूद थे।
 
 

You cannot copy content of this page