आर्टेमिस अस्पताल के नजदीक डिजास्टर मैनेजमेंट की मॉक ड्रिल 6 को

Font Size

गुरुग्राम, 4 मार्च:  गेल इंडिया लिमिटेड द्वारा आगामी 6 मार्च को प्रातः 11:00 बजे से गुरुग्राम के सेक्टर 57 में आर्टेमिस अस्पताल के नजदीक डिजास्टर मैनेजमेंट की एक मॉक ड्रिल की जाएगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए गुरुग्राम जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि गेल इंडिया द्वारा यह माक ड्रिल हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान में स्थित डिजास्टर मैनेजमेंट सेल के साथ मिलकर की जा रही है। उन्होंने बताया कि गेल इंडिया लिमिटेड भारत सरकार का उपक्रम है, जो  प्राकृतिक गैस का ट्रांसपोर्टेशन और वितरण करता है। प्राकृतिक गैस की पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने पर उसका दुष्प्रभाव हो सकता है इसलिए इन पाइप लाइनों के साथ रिस्क असेसमेंट करना जरूरी है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मॉक ड्रिल में इंसिडेंट कंट्रोल टाइम तथा अगर गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होती है या लीक होती है तो उसके दुष्प्रभाव को कम करने, इमरजेंसी रिस्पांस तथा आपदा प्रबंधन प्लान को चेक करने आदि की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने बताया कि 6 मार्च को गुरुग्राम में होने वाली माक ड्रिल गेल की ऑफ साइट इमरजेंसी ड्रिल है, जो गुरुग्राम में आर्टेमिस अस्पताल के नजदीक सेक्टर 57 में होगी।

You cannot copy content of this page