तलाब में नहाते गांव की लडकियों की विडिओ सोशल मीडिया में डालने वाले चार युवकों का मुंह काला

Font Size

:  वीडियो डालने वालों की हुई पहचान

: दो दर्जन से अधिक गावों की पंचायत ने सभी आरोपियों को पांच-पांच जूते मारने का फरमान सुनाया 

: सभी का मूंह  काला कर गाँव में घुमाया 

:  51 हजार रूपये का आर्थिक जुर्माने की सजा भी सुनाई 

: सभी आरोपियो ने अपना जुर्म कबूल कर लिया 

यूनुस अलवी

मेवात : छह मनचलों द्वारा कपडा धोती लडकियों की वीडियो बनाकर और उनके बारे में गंदे-गंदे शब्दों का प्रयोग कर शोसल मीडिया पर डालने के मामले में बुधवार को राजस्थान और हरियाणा के दो दर्जन से अधिक गावों की पंचायत ने मनचलों का काला मूंह कर सभी को पांच-पांच जूते मारे और 51 हजार रूपया डंड (आर्थिक जुमाना) वसूल कर और वार्निंग देकर छोड दिया गया। इस बारे में पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई है।

मेवात इलाके के पुन्हाना खंड के गांव बडेड के सरपंच असलम ने बताया कि उनके गांव के पहाड में एक तालाब बना हुआ है जहां पर अकसर गांव की बेटियां और महिलाऐं कपडा धोने जाती हैं। राजस्थान का गांव गाधानेर जो बडेड गांव से मात्र आधा किलोमीटर दूर है। वहां के करीब 6 मनचले लडके पहाड पर आऐ और उन्होने कपडा धोती हुई महिलाओं की वीडियो बना ली और वीडियो में अपनी तरफ से वाईस ऑवर कर गांव की बेटियों के बारे में बेदह ही अभद्र भाषा की इस्तेमाल कर उसे शोसल मीडिया पर छोड दिया। वीडियो के शोसल मीडिया पर आने से गांव की काफी बदनामी होने लगी।

बडेड सरपंच असलम ने बताया कि वीडियो को लेकर उन्होने आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने बारे पुनहाना थाने की चांदडाका पुलिस चौकी में 25 जनवरी को लिखित शिकायत दी थी। पुलिस ने पहाड में मौके पर जाकर मुआयना किया। जहां चौकी प्रभारी ने यह कहते हुऐ मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया कि जहां की वीडियो बनाई गई है वह राजस्थान का इलाका पडता है। इसलिए वह इसमें कोई कार्रवाई नहीं कर सकते।

सरपंच का कहना है कि जब वीडियो गांव के लडकों ने देखी तो आरोपियों की पहचान उनके गांव से मात्र आधा किलोमीटर दूर बसे राजस्थान के गांव गांधानेर के लडकों के रूप में हो गई। पहचान होने के बाद उन्होने गांव बडेड के प्रमुख लोगों की पंचायत बुलाई। जिसमें बडी पंचायत करने के लिए गांव गांधानेर के पंचों की एक चिटठी भेजी गई। बुधवार को गांव डोंडल में राजस्थान और मेवात के प्रमुख लोगों की एक पंचायत हुई जिसमें गांव बडेड, डोंडल, गांधानेर, गोकलपुर, ऐंचवाडी सहित एक दर्जन गावों के प्रमुख लोगों की पंचायत हुई। जिसमें आरोपी सभी 6 लडको ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसके बाद पंचायत ने सभी 6 लडकों को पांच-पांच जूते मारने, काला मूंह करने और 51 हजार रूपये का दंड (आर्थिक जुमाना) की सजा सुनाकर वार्निंग देकर छोड दिया गया। सरपंच ने बताया कि बिरादरी के फैंसले के बाद मामला रफा दफा कर दिया गया है। पुलिस में इसकी अब कोई शिकायत नहीं दी है।

पंचायत में गांव गांधानेर के पूर्व सरंपच गनी, मौजूदा सरपंच आसू के अलावा डोंडल के पूर्व सरपंच यूनुस, सुभान, बडे के पूर्व सरपंच सरदार खां, सोराब, ब्लोक समिति सदस्य जमील, आमीन सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।

पुन्हाना थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आऐगी तो कानूनी कार्रवाई की जाऐगी। उनका पंचायत होने के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

You cannot copy content of this page