पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय ने 3 वर्षीय मासूम रक्षित मामले में की डीसी से बात

Font Size

पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही करने का उठाया सवाल 

23 दिसंबर को कैमरी इंटरनेशनल स्कूल की बस द्वारा कुचले जाने का मामला 

उपायुक्त ने अगले तीन दिनों में मामले की निष्पक्ष जांच करने का किया वायदा 

गुरुग्राम । गत 23 दिसंबर को कैमरी इंटरनेशनल स्कूल की बस द्वारा 3 वर्षीय मासूम रक्षित के कुचले जाने के मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही की गई। इसको लेकर 36 गावों की पंचायत भी हो चुकी है। इस मामले में आज पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने मुसैदपुर गांव में जाकर सारे मामले की जानकारी ली और मौके पर उपायुक्त से बात की। कैप्टेन अजय सिंह ने बताया कि जिला उपायुक्त ने आश्वासन दिया है कि अगले तीन दिनों में इस मामले की निष्पक्ष जांच कर सारी रिर्पोट मंगवा ली जाएगी और वीरवार को आपका प्रतिनिधि मंडल मिल सकता है।

 

श्री यादव ने बताया कि एक महीना बीत जाने के बाद भी इस मामले को प्रशासन द्वारा लटकाया गया है। जबकि पुलिस ने मामले को रफा दफा करते हुए बस ड्राईवर पर बिना जांच के ही धारा 304 ए लगाई थी। जिस पर ड्राईवर को बेल मिल गई थी। लेकिन जब पुलिस पर दबाव डाला गयाा तो पुलिस व प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली। जिससे पता चला कि किस तरह से ड्राईवर ने 31 फुट दूर खडे मासूम पर बस चढा दी। इतना ही नही ड्राइवर ने अगला टायर तो चढाया ही, जनता के शोर मचाने के बावजूद पिछला टायर भी चढा दिया। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद भी पुलिस द्वारा बस ड्राइवर को गिरफ्तार नही किया गया है। इसलिए 36 गावों की पंचायत में 11 लोगों का प्रतिनिधि मंडल बनाया गया है।

इसमें मुख्तयार सरपंच, जिले सिंह सरपंच, सुरेश सरपंच, रमेश सरपंच, सुखबीर सरपंच, सुमित्रा सरपंच, विक्र सरपंच, देवेंद्र सरपंच इत्यादि को जिम्मेदारी सौंपी गई की। इस केस पर कोई कार्यवाही नही होती है तो ये प्रतिनिधि मंडल आगे की कार्यवाही करवाएगा। कैप्टन अजय सिंह यादव ने बताया कि प्रलिस व प्रशासन द्वारा इस तरह के मामले को जल्द से जल्द से निपटाना चाहिए। पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। प्रदेश में बच्चों के साथ-साथ आए दिन महिलाओं के साथ वारदात बढती जा रही है। इसलिए सरकार को चाहिए कि विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाए और बच्चों व महिलाओं पर हो रहे मामलों के लिए स्पेशल कानून पास करें। 

You cannot copy content of this page