अशोक बुवानीवाला लगातार पांचवी बार अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष बने

Font Size

सैक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में संगठन की 8वीं वर्षगांठ में ध्वनिमत से किया चुनाव  

वैश्य समाज की एकजुटता ही उनकी राजनीति में अलग पहचान बना सकती है : अशोक बुवानीवाला

अशोक बुवानीवाला लगातार पांचवी बार अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष बने 2पंचकुला, 28 जनवरी। अग्रवाल वैश्य समाज के चुनाव में अशोक बुवानीवाला को सर्वसम्मति से लगातार पांचवी बार प्रदेश अध्यक्ष चुना गया। स्थानीय सैक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में संगठन की 8वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर आयोजित प्रांतीय अधिवेशन से पूर्व हुई आम सभा की बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों ने ध्वनिमत से अशोक बुवानीवाला को पुन: दो वर्ष के लिए अध्यक्ष चुन लिया। चुनाव अधिकारी अधिवक्ता एम.पी. जैन ने विधिवत् रूप से अशोक बुवानीवाला को अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। चुनाव प्रक्रिया पश्चात शुरू हुए प्रांतीय अधिवेशन में अशोक बुवानीवाला ने प्रदेशभर से उपस्थित वैश्य समाज की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्य समाज द्वारा राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने से ही समाज का उत्थान हो सकता है। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज की एकजुटता ही उनकी राजनीति में अलग पहचान बना सकती है। 

    
      आज समाज को संगठित होने की बहुत आवश्यकता है और यह समय की मांग भी है। अगर हमारा समाज संगठित होकर अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेगा तो हमें हर क्षेत्र में नेतृत्व करने के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज का संकल्प है कि वैश्य समाज सत्ता की धुरी बने और सत्ता में समुचित भागीदारी उसे मिले ताकि समाज की राजनीतिक सम्पन्नता बहाल हो सकें। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज का उद्देश्य है कि समाज के लोगों में नेतृत्व विकास हो ताकि वैश्य समाज अपने आप में सक्षम कहलाएं और किसी भी परिस्थिति में शासन और प्रशासन समाज की उपेक्षा ना कर सकें। अशोक बुवानीवाला लगातार पांचवी बार अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष बने 3
 
        बुवानीवाला ने कहा कि पिछले आठ साल की समयावधि में अग्रवाल वैश्य समाज ने अपने स्तर पर प्रदेशभर के वैश्य समाज के सतत् और अथक सहयोग से इन संकल्पों के लक्ष्य प्राप्ति के लिए ईमानदारी से प्रयास किया है। बुवानीवाला ने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज के पदाधिकारी 90 विधानसभाओं का दौरा करके संगठन को मजबूत करेंगे। उन्होंने प्रदेश सरकार से व्यापारी आयोग गठन करने तथा व्यापारियों को बीमा पॉलिसी के अधीन लाए जाने की मांग की। बुवानीवाला ने कहा कि अन्य राज्यों की सरकारें व्यापारियों को बीमा पालिसी का लाभ दे रही है तो हरियाणा सरकार को भी इसमें पहल करनी चाहिए। बुवानीवाला ने कहा कि हरियाणा में जिस प्रकार व्यापारियों के साथ लूटपाट व फिरौती की घटनाएं बढ़ रही है, उससे व्यापारी दहशत में है। उन्होंने सरकार से व्यापारियों को सुरक्षा मुहैया प्रदान करने की भी मांग की। बुवानीवाला ने कार्यक्रम में उपस्थित समाज के लोगों से अपील की कि वे अपनी ताकत को पहचाने और अपने अधिकारों का उचित प्रयोग करें। 
 
   अशोक बुवानीवाला लगातार पांचवी बार अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष बने 4   अधिवेशन में प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास गुप्ता, उपाध्यक्ष सतनारायण गुप्ता, सत्यप्रकाश गर्ग, अमरनाथ गुप्ता, ललित बंसल, एमपी जैन, प्रदीप अग्रवाल, डीप्टी मेयर विनोद अग्रवाल, विधानसभा अध्यक्ष बृजमोहन गुप्ता, पूर्व विधायक स्व. डीके बंसल की धर्मपत्नी अंजली बंसल, पंजाब से महेश गुप्ता, रामअवतार बंसल, कुसुम गुप्ता, राकेश अग्रवाल, महिला प्रदेश उपाध्यक्ष एकता बंसल, महासचिव मंजु गुप्ता, निशा मंगल, अम्बाला लोकसभा अध्यक्ष अरूण गुप्ता, प्रदीप गोयल, शिवचरण गर्ग, बलराम गर्ग, जवाहर गोयल, युवा प्रदेश अध्यक्ष विकास गर्ग, कार्यकारी अध्यक्ष राहुल जैन, महासचिव हिमांशु गोयल, एवीएसएसओ प्रदेश अध्यक्ष नवदीप बंसल, संयोजक कोणार्क बुवानीवाला, सुभाष गोयल अम्बाला, पुनीत गर्ग रादौर, आशीष बंसल, आशीष गुप्ता, वेदप्रकाश गर्ग, आशु बंसल, पंचकूला एवीएसएसओ अध्यक्ष दीपांशु बंसल, आदित्य गोयल, रोहित सिंगला यमुनानगर, शुभम अग्रवाल अम्बाला, हिमांशु गोयल कैथल, पंकज मित्तल कुरूक्षेत्र सहित अनेक पदाधिकारी एवं वैश्यजन उपस्थित रहें। 
 

ये हुए सम्मानित

 
प्रांतीय अधिवेशन में संगठन एवं समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के प्रधानों को विशेषतौर पर सम्मानित किया गया। समाज की मुख्य इकाई से प्रवीण गोयल नरवाना व प्रवीण मित्तल सफीदों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार महिला इकाई से रीना अग्रवाल पलवल व रक्षा मित्तल जगाधरी को, युवा इकाई से तरूण अग्रवाल मुलाना व नरेश अग्रवाल पृथला को तथा अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन से कैथल जिलाध्यक्ष हिमांशु गोयल व यमुनानगर जिलाध्यक्ष रोहित सिंगला को सम्मानित किया गया। इनके अलावा सीए परीक्षा परिणाम में देशभर में टॉप करने वाले करनाल निवासी छात्र मोहित गुप्ता को समाज का नाम रोशन करने के लिए वैश्य सम्मान से सम्मानित किया गया। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page