फ़िल्म पद्मावत के विरोध में भोंडसी में आगजनी व पथराव : 13 लोग हिरासत में लिए गए

Font Size

स्कूल बस व अन्य बसों पर पथराव की घटना पर पुलिस व प्रशासन सक्रिय 

पुलिस आयुक्त व उपायुक्त ने किया शहर का दौरा 

कहा, उपद्रवियों से सख्ती से निपटेंगे 

शहर की निगरानी के लिए 25 डयूटी मजिस्ट्रेट तैनात 

शहर के सभी पब व बार अगले आदेश तक बंद रहेंगे 

 

फ़िल्म पद्मावत के विरोध में भोंडसी में आगजनी व पथराव : 13 लोग हिरासत में लिए गए 2गुरूग्राम 24 जनवरी – पद्मावत फिल्म को लेकर आज गुरुग्राम जिला के भोंडसी गांव में हरियाणा रोडवेज की एक बस को जलाने तथा एक अन्य स्कूल बस पर पथराव की घटना के बाद पुलिस आयुक्त  संदीप खिरवार तथा उपायुक्त  विनय प्रताप सिंह दोनों कानून व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए शहर में सड़कों पर निकले ।
स्थानीय एम जी रोड पर सिटी सेंटर मॉल के सामने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने कहा कि भोंडसी की घटना दुखद और निंदनीय है । लोगों को अपना पक्ष शांतिपूर्ण तरीके से रखना चाहिए । उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी और जो उपद्रव करेंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।फ़िल्म पद्मावत के विरोध में भोंडसी में आगजनी व पथराव : 13 लोग हिरासत में लिए गए 3

 

उन्होंने बताया कि भोंडसी की घटना के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और 13 लोगों को हिरासत में लिया है ।इसके अलावा भी जिन स्थानों पर पद्मावत फिल्म का प्रीमियर शो दर्शाया जा रहा है वहां से भी और संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है ।कुल मिलाकर लगभग 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । एक सवाल के जवाब में श्री खिरवार ने कहा कि जो लोग पद्मावत फिल्म को लेकर दंगा भड़काना चाहते हैं उनके खिलाफ भी कानून के अंतर्गत कारवाई की जाएगी ।उन्होंने बताया कि जगह जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया है ।एक अन्य सवाल के जवाब में पुलिस आयुक्त ने कहा कि वीरवार को स्कूल बसों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल सड़कों के साथ तैनात किया जाएगा । उन्होंने कहा कि अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और यदि कोई कानून हाथ में लेने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की है । जिला उपायुक्त ने भी एहतियात के तौर पर पुलिस बल के साथ 25 स्थानों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।
इस अवसर पर उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सिनेमाघरों के 200 मीटर दायरे में धारा 144 लगाई गई है जहां पर किसी प्रकार का हथियार लेकर चलने पर प्रतिबंध लगाया गया है ।उन्होंने बताया कि भोंडसी की घटना के बाद गुरुग्राम पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और उपद्रव फैलाने वाले व्यक्तियों को हिरासत में लिया ।उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में पद्मावत फिल्म का 10 स्थानों पर शो चल रहा है, और वे पुलिस आयुक्त के साथ सभी जगहों पर गए हैं । फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है ।उन्होंने बताया कि 25 स्थानों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं । एक सवाल के जवाब में उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पब तथा बार बंद करने के किसी प्रकार के आदेश नहीं दिए गए हैं और स्कूल तथा अन्य शिक्षण संस्थान सामान्य दिनों की तरह वीरवार को भी खुलेंगे । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन गुरुग्राम में बराबर स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं तथा वस्तुस्थिति के हिसाब से ही आगे के निर्णय लिए जाएंगे ।साथ ही उन्होंने मीडिया के माध्यम से आम जनता से भी अपील की है कि कोई भी व्यक्ति ऐसा कोई काम ना करें जिससे दूसरे व्यक्तियों या आम जनता के लिए व्यवधान पैदा हो । उन्होंने कहा कि विरोध जताने के लिए शांतिपूर्ण तरीके भी अपनाए जा सकते हैं।

You cannot copy content of this page