राव नरबीर के गढ़ में राव इन्द्रजीत की दहाड़ !

Font Size

जीएम डी ए के गठन का श्रेय लेने वालों पर किया करार प्रहार 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा, यह केंद्र सरकार की मेहरबानी 

राव नरबीर व भाजपा संगठन को भी सभा की भीड़ दिखा कर छायावादी लहजे में दी चुनौती 

भाजपा महा मंत्री संदीप जोशी को पुराने व नए भाजपाइयों में तुलना करने की दी नसीहत

दक्षिण हरियाणा की जनता की एकता को बताया उनकी ताकत 

 

सुभाष चौधरी/प्रधान संपादक  

राव नरबीर के गढ़ में राव इन्द्रजीत की दहाड़ ! 2गुडग़ांव, 21 जनवरी। केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत ने कहा है कि दस वर्षों की मेहनत रंग लाई ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के आशीर्वाद से गुरुग्राम की जनता को जीएमडीए का तोहफा मिला है। आज जो लोग जीएमडीए बनवाने का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे है उस समय वे जनता की आवाज उठाने से भी डरते थे। कांग्रेस के शासन काल में यह प्रस्ताव फाइलों में दबा रहा और इस पर काम करना तो दूर इसके लिए गठित कमिटी से रिपोर्ट तक लेने में तत्कालीन सरकार ने रूचि नहीं दिखाई . उन्होंने इसे राज्य सरकार नहीं बल्कि केंद्र सरकार की कोशिश का नतीजा बताया. 

केन्द्रीय मंत्री रविवार को गुरुग्राम के बादशाहपुर में भव्य सम्मान समारोह में बोल रहे थे. उनके सम्मान में आयोजित इस सभा के लिए उन्होंने आयोजको का आभार व्यक्त किया. उन्होंने साफ़ शब्दों में अपने धुर विरोधी व हरियाण की भाजपा सरकार के केबिनेट मंत्री राव नरबीर को यह कह कर सीधा सन्देश दिया कि उनके गढ़ में इतनी भीड़ इस बात की द्योतक है कि जनता किसके साथ है. छायावादी लहजे में उन्होंने कहा कि विना चुनाव के सामान्य परिस्थिति में यह भीड़ अपने आप में मजबूत सन्देश देने वाली है.राव नरबीर के गढ़ में राव इन्द्रजीत की दहाड़ ! 3

उल्लेखनीय है कि बादशाहपुर के स्कूल में आयोजित सभा में केन्द्रीय मंत्री के स्वागत में एकत्रित लोगों को सुबह से लंबा इन्तजार करना पडा. उन्होंने कहा कि ‘चुनावी मौसम में तो मैने अक्सर देखा है कि लोगों की भारी भीड़ जुटती है लेकिन सम्मान समारोह में इतनी भारी संख्या में लोगों की उपस्थिति मैने पहली बार देखी है जिसके लिए वे यहां की 36 बिरादरी के हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने आगाह किया कि किसी भी नेता को एक समाज नहीं बल्कि सभी समाज को साथ लेकर चलना चाहिए.

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के पास संगठित 36 बिरादरी है और जब ये एक हो जाती है तो हमे अपनी ताकत का अहसास करवाती है। उन्होंने कहा कि यदि हम कहें कि भाजपा की सरकार बनाने में यहां की 36 बिरादरी की भूमिका सबसे अहम रही है तो गलत नही होगा। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी के संगठन के कारण ही राव इन्द्रजीत सिंह है  हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का मुख्य कारण देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी है जिन्होंने योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में अपना सहयोग दिया।

केन्द्रीय मंत्री ने अपना भाषण बेहद तल्ख़ और शिकायती लहजे में शुरू किया और कहा कि यदि गुरुग्राम जिला की बात की जाए तो यह प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा सबसे अधिक राजस्व देता है। उनका कहना था कि उन्हें इस बात का मलाल है कि वे गुरुग्राम को स्मार्ट सिटी नही बनवा पाए जबकि करनाल और फरीदाबाद को इस सूचि में शामिल किया गया. उन्होंने इस नाकामी को अपनी कमजोरी कह कर संबोधित किया . उन्होंने कहा कि वे अब तक आठ नौ चुनाव लड़ चुके हैं और सदा इस बात के लिए लड़ते रहे हैं कि गुरुग्राम को अपने राजस्व को यहाँ खर्ष करने का अधिकार दिया जाये. लेकिन पूर्व की सरकारों ने इसे नजरअंदाज किया. विना नाम लिए उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार के जमाने में जीएमडीए के अध्ययन के लिए गठित कमिटी की रिपोर्ट तक नहीं ली गयी. उन्होंने यह कहते हुए वर्तमान राज्य सरकार और बादशाह पुर विधानसभा के विधायक एवं मंत्री राव नरबीर को भी कटघड़े में खड़ा कर दिया गुरुग्राम मैट्रोपॉलिटन डैव्लपमेंट अर्थोरिटी(जीएमडीए) के गठन के पीछे किसी और शक्ति ने काम किया. उन्होंने रहस्योद्घाटन किया किया इसके लिए उन्होंने पीएम व उनके प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र से बात की और और श्री मिश्र ने हरियाणा के दो तीन ऐसे आई ए एस से बात की जो इसमें अडंगा लगा रहे थे. केन्द्रीय मंत्री ने दावा किया कि श्री मिश्र की कोशिश रंग लाइ और तब जाकर  गुरुग्राम मैट्रोपॉलिटन डैव्लपमेंट अर्थोरिटी(जीएमडीए) धरातल पर आया. उनका इशारा साफ़ था कि राज्य सरकार नहीं चाहती थी कि इसका गठन हो जबकि यह उनकी कोशिश का ही नतीजा है.

आज की सभा में राव इन्द्रजीत ने राजनीतिक रूप से भी बेहद कड़ा सन्देश भारतीय जनता पार्टी को दिया. उन्होंने मंच में मौजूद पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी का नाम लेते हुए कहा कि आप तुलना कर लें कि भाजपा में 30 साल से भी अधिक समय से जुड़े कार्यकर्ताओं व उनके साथ साधे तीन वर्ष एवं पिछले एक वर्ष के दौरान जुड़े लोगों के खून एक जैसे मिलेंगे. उनका कहना था कि दक्षिण हरियाणा के लोगों के पास पानी की किल्लत है, धना की कमी है, लेकिन एकता चट्टान की तरह है जिस ताकत का प्रदर्शन यहाँ के लोगों ने कई बार किया है. उनके शब्दों में इसी ताकत के बल पर इस क्षेत्र के लोगों ने हरियाणा में नरेंद्र मोदी के कहने पर भाजपा की पहली पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनवा दी. उन्होंने बेहद सख्त अंदाज में सवाल उठाया कि अगर साधे तीन साल पूर्व भाजपा में आने वाले लोग यह कह रहे हैं कि उनके पार्टी में आने से भाजपा स्थापित हुई तो इसमें क्या गलत है ?

राव इन्द्रजीत ने लोगों के समक्ष यह सवाल उठा कर जवाब माँगा औए लोगों ने भी एक स्वर से हाँ कह कर ऊनके तर्क को सही ठहराया. इस पर संदीप जोशी ने कुर्सी से उठकर उनके आकार उनसे क्षमा मांगी और आश्वस्त किया कि सभी उनके सिपाही हैं औए उनके नेतृत्व में हम सब काम करेंगे.  

इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह हमेशा दक्षिण हरियाणा के हक के लिए लड़ते आए है। इनके नेतृत्व में यहां चहुंमुखी विकास हुआ है और ये क्षेत्र लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि विकास के लिए वे हमेशा उनके  साथ खड़े है। उन्होंने राव इन्द्रजीत का समारोह में पहुंचने पर स्वागत किया।

समारोह में पटौदी की विधायक बिमला चौधरी ने भी अपने विचार रखे और राव इन्द्रजीत सिहं को बब्बर शेर कहकर संबोधित किया। उन्होंने पटौदी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में योगदान के लिए राव इन्द्रजीत का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राव इन्द्रजीत सिंह एक अच्छी छवि के दयालु व ईमानदार नेता है जिनके लिए आज हर व्यक्ति अच्छा महसूस कर रहा है। समारोह में केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह की सुपुत्री श्रीमति आरती राव तथा भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी व गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने भी अपने विचार रखे। केन्द्रीय मंत्री को आज समारोह में 36 बिरादरी की ओर से सम्मानक की सूचक पगड़ी पहनाई गई।

राव इन्द्रजीत सिंह के सम्मान समारोह में उनकी सुपुत्री आरती राव के अलावा हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल, कोसली के विधायक विक्रम यादव, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, पटौदी की विधायक श्रीमति बिमला चौधरी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, गुरुग्राम की मेयर मधु आजादी, डिप्टी मेयर सुनीता यादव सहित भारी संख्या में पार्षद तथा केन्द्रीय मंत्री के समर्थक उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page