गरीबों का राशन नहीं मिलने से नाराज सैंकडों बीपीएल परिवार के लोगों ने डीसी से की शिकायत

Font Size

डीसी ने मामले की डीएफएससी को जांच के लिए आदेश

 यूनुस अलवी

 
गरीबों का राशन नहीं मिलने से नाराज सैंकडों बीपीएल परिवार के लोगों ने डीसी से की शिकायत 2मेवात :    नूंह उपमंडल के गांव सलंबा में गरीब लोगों के राशन पर डीपू होल्डर डांका मार रहा है। गरीबों को राशन ना मिलने की तस्दीक गांव की महिला सरपंच हलीमा ने करते हुऐ पीडित लोगों के साथ मिलकर इसकी नंूह जिला के उपायुक्त अशोक शर्मा से की है। वहीं पीडित लोगों ने उनका राशन दिलाने और डीपू होल्डर के खिलाफ कानूनी और विभागीय कार्यवाई किऐ जाने की डीसी से मांग की है।
  गांव सलंबा निवासी निवासी फिरोजी, जेबूना, रिहाना, खेरूननिशा, साहिना और अरशद ने बताया कि हम गरीब आदमी हैं और सरकारी राशन से गुजारा होता है। गांव का डिपू होल्डर इरफान व साबिर है जो आपस में साजबाज होकर हम गरीबों का राशन हड़प लेते है। उन्होने इस बाबत पहले अधिकारियों से शिकायत की जिसपर इरफान का डिपो लाइसेंस रद्द कर दिया था, सभी कार्ड धाराकों के राशन गांव के ही दूसरे डीपू होल्डर साबिर के साथ अटेच कर दिऐ थे। अब उनके बचे 42 क्विंटल राशन को ना तो इरफान ही दे रहा है और ना साबिर ही दे रहा है। दोनो आपस में मिली भगत करके उनके 42 किवंटल राशन को हज्म करना चाह रहे हैं।
 
 इस बारे में उन्होने दर्जनों बार फूड इंस्पेक्टर वसीम से श्किायत की। इंस्पेक्टर ने उनकी समस्या का समाधान करने की बजाऐ वह उनको गालियां देकर भगा देता है जिसकी वजह से दोनो डीपू होल्डरों के होंसले बुलंद है।
 
उनका कहना है कि डिपो होल्डर इरफान से हमारे 42 क्विंटल अनाज को दिलवाया जाए तथा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जावे जबकि साबिर डिपो होल्डर के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जावे। 
 
 गांव की सरपंच हलीमा ने बताया कि गांव के लोग सही आरोप लगा रहे हैं। उसने भी कई बार डीपू होल्डरों और फूड विभाग के अधिकारियों से बात की है लेकिन वे उनकी भी बात सुनने को तैयार नहीं हैं। मजबूर होकर उसने पीडित लोगों के साथ मिलकर डीसी से लिखित शिकायत की है।
 
वहीं लोगों की शिकायत के बाद इस मामले की डीसी अशोक शर्मा ने डीएफएससी नूंह को जांच सौंपकर कार्रवाई करने के आदेश दिऐ हैं।

You cannot copy content of this page