सकारात्मक विचार कैरियर का हिस्सा बनाएं : डी सुरेश

Font Size

एचसीएस अधिकारियों की ट्रेनिंग शुरु

जनसेवा ही  जीवन का लक्ष्य होना चाहिए  : एस सी गुप्ता

 

गुडगांव :  हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान हिपा में आज से एचसीएस अधिकारियों की ट्रेनिंग शुरु हो गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि गुडगांव मंडलायुक्त डा. डी सुरेश ने सभी अधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपने ट्रेनिंग सत्र के दौरान प्रशासनिक कार्य, राजस्व, सर्विस रुल आदि के बारे में गहन अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी का ज्ञान, कार्यक्षमता, सकारात्मक विचार ही उसके कैरियर का हिस्सा बनते हैं और वे जहां भी जाते हैं अमिट छाप छोडते हैं। ट्रेनिंग सत्र के उदघाटन समारोह के अवसर पर हिपा महानिदेशक  एसपी गुप्ता, संयुक्त निदेशक डा‐ एकता चौपडा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
इस मौके हिपा महानिदेशक एसपी गुप्ता ने सभी अधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सेवक बनकर कार्य करने की क्षमता विकसित करें, शासक बनकर नहीं। हरियाणा सिविल सर्विस प्रदेश के लोगों की सेवा करने के लिए है, उन पर शासन करने के लिए नहीं। आप सभी नौजवान अधिकारी हैं और जनसेवा का लक्ष्य लेकर अपने जीवन का लक्ष्य बनाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी की शुरु में बनी छवि उसकी सेवा के दौरान तक वही बनी रहती है।

 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर के नेतृत्व में हरियाणा सिविल सर्विस के चयन प्रकिया में पारदर्शिता बरती गई है और साक्षात्कार के दिन ही इसके परिणाम घोषित कर दिए गए। उन्होंने सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर व उनकी योग्यता के बारे में जानकार खुशी जताई की सभी अधिकारी बेहद उर्जावान, सकारात्मक विचारों से परिपूर्ण व योग्य हैं। श्री गुप्ता के अनुसार ट्रेनिंग सत्र में 27 अधिकारी हैं। इनमें से सात महिला एचसीएस अधिकारी हैं। सभी अधिकारियों के लिए सुबह का योगा, प्राणायाम अनिवार्य है। लान टेनिस, बैडमिंटन सहित अन्य खेल सुविधा भी अधिकारियों के लिए है। हिपा हास्टल में जिम भी है। ट्रेनिंग सत्र के उदघाटन अवसर पर हिपा सेे ओएसडी अशोक वशिष्ठ , डा‐ मानवीन , प्रोफेसर राजबीर ढाका, डा‐ भुवन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page