भाजपा सरकार मेवात में विकास कार्यो पर 1200 करोड़ खर्च कर रही है : जवाहर यादव

Font Size

मेवात में 1228 योजनाओं पर हो रहे हैं काम 

यूनुस अलवी

मेवात :  हरियाणा हाउसिंग बोर्ड कोरपोरेशन के चेयरमैन जवाहर यादव बृहस्पतिवार को मेवात के फिरोजपुर झिरका पहुंचे। भाजपा कार्यकर्ताओ ने उनका फूलमाला ओर शॉल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होने इलाके के लोगों के साथ पार्टी की नितियों और अब तक कराऐ गऐ विकास कार्यो के बारे में जानकारी सांझा की। उन्होने कहा भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो सभी समुदाय और क्षेत्र के लोगों को साथ लेकर चलती है। मेवात से भाजपा का एक भी विधायक ना होने के बावजूद मेवात में 1228 योजनाओं पर करीब 1200 करोड रूपये खर्च किऐ जा रहे हैं। अब से पहले की सरकारों ने मेवात इलाके को जानबूझकर पिछडा रखा है। केंद्र सरकार ने देश के 115 पिछडे जिलों में मेवात को शामिल किया है जिससे मेवात को भी अन्य जिलों के बराबर लाया जा सके।
 
  वहीं उन्होने मेवात बीजेपी मीडिया प्रभारी मनीष जैन के निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुऐ कहा कि रोजका मेव में 105 एकड जमीन में लेदर कलेस्टर जोन बनाया जा रहा है जिसमें मेवात के बच्चों को रोजगार दिया जाऐगा। वहीं केएमपी रोड मार्च तक पूरा हो जाऐगा तथा नूंह से अलवर तक फोर लैन करने की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी। इसके अलावा नगीना से तिजारा रोड का टेंडर जल्द छूटने वाला है। हरियाणा अगनी शमन विभाग अलग बनाऐ जाने पर जवाहर यादव ने कहा कि इससे लोगों को बहुत फायदे होगें।  फिलहाल विभाग में करीब 2500 कर्मचारी है। जिनमें कच्चों को पक्के करने और एसएससी बोर्ड के तहत जल्द भर्ती की जाऐगी। वहीं उन्होने कोटला झील के बारे में कहा कि आधा एकड किसान ने इस मामले को अदालत में डाल रखा है। किसान से बात कर इसको जल्द शुरू किया जाऐगा।
 
इसमौके पर जिला अध्यक्ष सुरेंद्र देशवाल, हरियाणा हज कमेटी सदस्य मोहम्मद हबीब हवननगर, जिला प्रमुख के ससुर आलम उर्फ मंडल, उपजिला प्रमुख अय्यूब एडवोकेट, मुमताज़ ज़िला पार्षद, उमर मोहम्मद पडला, दिन मोहम्मद मामलिका, मीडिया प्रभारी मनीष जैन, राजकुमार, यावर हुसैन फ़िरोपुर झिरका बार प्रधान सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page