नगर निगम की सांस्कृतिक संध्या में इंसानियत एवं भाईचारे का संदेश

Font Size

–    शनिवार, 6 जनवरी को होगा महफिल-ए-गजल कार्यक्रम
–    उस्ताद शकील अहमद प्रस्तुत करेंगे गजलों के बेहतरीन नगमें
–    पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेगी एंट्री

नगर निगम की सांस्कृतिक संध्या में इंसानियत एवं भाईचारे का संदेश 2गुरूग्राम, 31 दिसम्बर। ‘ना हिन्दु बनो और ना मुसलमान बनो तुम, सबसे पहले इंसान बनो तुम’ इंसानियत का संदेश देते हुए ये लाईनें नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सैक्टर-4 स्थित बाल भवन में आयोजित साप्ताहिक सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों द्वारा कही गई। कलाकारों ने ना केवल इंसानियत का पाठ पढ़ाया, बल्कि राष्ट्रभक्ति, आपसी भाईचारा एवं स्वच्छता का संदेश भी दिया।

    जिला महेन्द्रगढ़ से आए कलाकार नुसरत खान एवं उनके ग्रुप के कलाकारों ने देशभक्ति से ओतप्रोत संगीतमय कार्यक्रम प्रस्तुत किया और कृष्ण-सुदामा की झांकी के माध्यम से दोस्ती एवं भाईचारे का संदेश भी दिया। नुसरत खान ने अपने गीतों के माध्यम से स्वच्छता बनाए रखने की अपील आमजन से की। कलाकारों ने उन वीर सैनिकों को भी नमन किया, जिन्होंने अपने देश के तिरंगे की आन-बान और शान के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया है। कार्यक्रम में सेवानिवृत जनसम्पर्क अधिकारी एचएएस जैदी तथा गृह मंत्रालय से सेवानिवृत अनुभाग अधिकारी चन्द्रशेखर ने अतिथि कलाकार के रूप में अपने सुरों का जादू बिखेरा तथा उपस्थित श्रोताओं की खूब तालियां एवं वाहवाही लूटी।

    कार्यक्रम में मंच का सफल संचालन करते हुए शिक्षाविद एवं रंगकर्मी अर्जुन वशिष्ठ ने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वे अपने आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता पर ध्यान दें। उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत 4 जनवरी से देश के 4041 शहरों का स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 का आयोजन किया जा रहा है। इनमें गुरूग्राम का नाम भी शामिल है। नगर निगम गुरूग्राम की तरफ से नागरिकों से अपील की गई कि वे अपने शहर को बेहतर स्वच्छता रैंकिंग दिलाने में सहयोग करें तथा अपने घर की स्वच्छता के साथ-साथ आसपास की सफाई का भी ख्याल रखें। ना तो स्वयं सार्वजनिक स्थल पर कचरा डालें और ना ही दूसरों को डालने दें। उन्होंने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर अपने शहर को बेहतर स्वच्छता रैंकिंग दिला सकते हैं। इस अवसर पर बुलंद आवाज एनजीओ के अध्यक्ष कुलदीप ङ्क्षसह, शिक्षाविद अनिल जेटली, रंगकर्मी नवीन कपूर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

महफिल-ए-गजल कार्यक्रम 6 जनवरी को : नगर निगम गुरूग्राम के सौजन्य से शनिवार, 6 जनवरी 2018 को शाम 7:00 बजे सैक्टर-4 स्थित बाल भवन में ‘महफिल-ए-गजल’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश-विदेश में ख्यातिप्राप्त गजल गायक उस्ताद शकील अहमद बेहतरीन गजलें पेश करेंगे। कार्यक्रम में एंट्री पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेगी।
नगर निगम गुरूग्राम के प्रवक्ता ने बताया कि उस्ताद शकील अहमद का नाम राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गजल गायकों में शामिल है। वे विशेष आग्रह पर गुरूग्राम में अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए आ रहे हैं। उन्होंने गुरूग्राम के नागरिकों से अनुरोध किया कि वे समय पर पहुंचकर अपना स्थान ग्रहण करें क्योंकि एंट्री पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर ही मिलेगी।

You cannot copy content of this page