नए साल जश्न से पहले गुरुग्राम में जांची जाएगी फायर सेफ्टी : कविता जैन

Font Size

– गुरुग्राम में आयोजन स्थलों पर फ़ायर सेफ़्टी प्रबंधों को जाँचने के लिए तीन टीमों का गठन 

– अग्निशमन विभाग सतर्क, लोगों की सुरक्षा पर रहेगा ध्यान

 
गुरुग्राम, 30 दिसम्बर । शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने गुरुग्राम में नए साल के जश्न की तैयारी के बीच अग्निशमन अधिकारियों को औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्था जांचने और खामी मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।
आज यहां जारी बयान में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि नए साल को लेकर जश्न मना रहे स्थानों पर फायर सेफ्टी की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। गुरुग्राम में अलग-अलग स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से पूर्व उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह औचक निरीक्षण करें तथा फायर फाइटिंग उपकरणों की उचित व्यवस्था होने की जांच करें तथा खामी मिलने की सूरत में कार्रवाई करें। मंत्री कविता जैन ने कहा कि नए साल के आयोजन के नाम पर किसी को भी आमजन की सुरक्षा खतरे में डालने की इजाजत नहीं दी जा सकती।
 
मंत्री कविता जैन के आदेशों की पालना में अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने चेकिंग के लिए तीन टीमों का गठन किया हे । एक टीम फ़ायर ऑफि़सर इशम सिंह के नेतृत्व में बनाई गयी हे जो 5 स्टार और 4 स्टार होटलों का निरीक्षण करेगी । इसी प्रकार सहायक फ़ायर ऑफि़सर ललित और लीडिंग फ़ायरमैन की टीम साईबर हब तथा सेक्टर 29 के होटल व रेस्टोरेंटों में तथा सहायक फ़ायरमैन नरेंद्र यादव व लीडिंग फ़ायरमैन रामकेश की टीम बाक़ी बचे शहर के हिस्से में रेस्टोरंटो में आग बुझाने के प्रबंधों और आपात स्थिति में लोगों के लिए बाहर निकलने के इंतज़ामो को देखेंगी ताकि नव वर्ष के जश्न में कोई अप्रिय घटना ना हो और यदि फिर भी कहीं घटित हो जाए तो उस पर बिना जान मॉल के नुक़सान के तत्काल क़ाबू पाया जा सके ।
 
श्री इशम सिंह ने कहा की गुरुग्राम में अग्निशमन विभाग हर स्थिति से निपटने को पूर्ण रूप से तैयार हे और सभी कर्मी पूरी तरह से सतर्क रहेंगे ।

You cannot copy content of this page