“हरियाणा सरकार की प्राईवेट अस्पतालों के साथ मिली भगत। लुट रहा है आम आदमी।”

Font Size

आप नेता  सूर्यदेव यादव का दावा , प्राइवेट अस्पताल में हुए ऑपरेशन का सारा खर्च देती है दिल्ली सरकार

हरियाणा में सरकारी अस्पतालों में ना अच्छे इलाज होते है ना हैं अच्छे डॉक्टर

सरकारी अस्पतालों की हालत खस्ता और सरकार कुंभकरण की नींद सोई

 
गुरुग्राम : आम आदमी पार्टी की “बदलो हरियाणा रथ यात्रा” आज सोहना हलके के गांव पचगांवाँ, बाघनकी, खेड़की, पाड़ा, हसनपुर, मोहम्मदपुर, जाफराबाद, सून्द, तावडू, कोटा खंडेवला, बार गुर्जर, नौरंगपुर रामपुरा आदि गांवों में पहुची। गाँवों के दौरे के दौरान आप पार्टी गुरूग्राम जिले के जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने बताया कि दिल्ली के नागरिकों के द्वारा दिये हुये टैक्स के पैसों का दिल्ली में होता है दिल्ली वासियों के लिए सदुपयोग। दिल्ली सरकार अपने नागरिकों चाहे वह झुग्गी झोपड़ी में रहते हों या बड़े बड़े ऊंचे महलों में सभी के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं दे रही हैं।
 
बहत्तर ओपीडी सुविधाएं, महंगी से महंगी सभी दवाइयाँ, महंगी से महंगी सभी जांचें व बड़े से बड़े ऑपरेशन ना केवल सरकारी अस्पतालों में बिल्कुल फ्री किए जाते हैं बल्कि यदि किसी मरीज को सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन करवाने के लिए अगर 1 महीने से लंबी अवधि की तारीख मिलने पर दिल्ली सरकार अपने नागरिकों का बड़े बड़े प्राइवेट अस्पतालों में ऑपरेशन करवाती है और प्राइवेट अस्पताल में हुऐ ऑपरेशन का सारा खर्चा देती है दिल्ली सरकार। इस प्रकार से दिल्ली की जनता के द्वारा दिल्ली सरकार को दिया हुआ टैक्स का पैसा दिल्ली के नागरिकों को स्वास्थ्य व अन्य सुविधाएं देकर वापस लौटाती है दिल्ली सरकार।
 
अगर हम बात करे हरियाणा सरकार की तो यहाँ सरकारी अस्पतालों में ना अच्छे इलाज होते है ना अच्छे डॉक्टर है और अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी है। यहां पर ना सभी दवाइयां फ्री मिलती है। ना ही सभी जांच फ्री होती है। और बड़े बडे ऑपरेशनों के लिए अस्पतालों में ना सभी सुविधाएं हैं। बड़े बडे स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भारी कमी है।
 
 
सरकारी अस्पतालों की हालत खस्ता और सरकार कुंभकरण की नींद सोई हुई है। आज मध्यम आय वाले परिवार अगर सरकारी हॉस्पिटल में जाना पसंद नहीं करते है तो इसका सिर्फ और सिर्फ एक ही कारण है की यहां पर ना कोई अच्छे इलाज की सुविधाएं हैं ना ही अच्छे डॉक्टर है। इसलिये आम आदमी कर्जे पर पैसे लेकर प्राइवेट अस्पतालों में लुट रहा है मगर सरकारी हॉस्पिटल में जाकर जान का जोखिम उठाना नहीं चाहते। सरकारी अस्पतालों की स्थिति लचर पचर होना व आए दिन प्राइवेट अस्पतालों के उद्घाटन यह जाहिर करता है कि सरकार की प्राइवेट अस्पतालों के साथ मिली भगत है।
 
अगर दिल्ली सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में अद्भुत काम कर सकती है तो हरियाणा सरकार क्यों नहीं कर सकती। हरियाणा में आम आदमी को सरकारी अस्पतालों में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं ना देकर उन्हें इलाज के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों के द्वारा लुटवाया जा रहा हैं। हरियाणा सरकार ने आम आदमी के विकास के लिये अभी तक कुछ काम नहीं किया है। आम आदमी पार्टी गुरूग्राम जिला के अध्यक्ष ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि हरियाणा में भी दिल्ली की तर्ज पर सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं और हरियाणा के सभी नागरिकों को सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में फ्री इलाज व फ्री ऑपरेशन दिल्ली की तर्ज पर मुहैया कराया जाये।

You cannot copy content of this page