हिमाचल में जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Font Size

11 मंत्रियों ने भी शपथ ली

शिमला : हिमाचल में जयराम ठाकुर ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे. समारोह में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ , ,गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी , पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्‌डा समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद थे।

 शिमला के रिज ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सीएम पद के लिए जयराम ठाकुर और कैबिनेट मंत्रियों को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई . जयराम ठाकुर पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं.

आज शपथ लेने वालों में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके रेश भारद्वाज भी हैं जिन्ह्नोने संस्कृत में शपथ ली. अन्य मंत्रियों में किशन कपूर, महेंद्र सिंह ठाकुर, अनिल शर्मा ने शपथ ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बेटे अनिल शर्मा जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली. उनके अलावा सरवीन चौधरी , रामलाल मार्कंडेय और चौथी बार विधायक बने विपिन परमार ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने वालों में विक्रम सिंह और गोविंद ठाकुर का नाम भी शामिल है.

शिमला के ऐतिहासिक रिज पर शहनाइयों और ड्रमों की धुनों के बीच हुए शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा का कार्यकर्त व समर्थक 30,000 से अधिक संख्या में मौजूद थे ।

उल्लेखनीय है कि जयराम ठाकुर पांच बार से विधायक है जो जमीन से जुड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं.  ठाकुर की  80 वर्ष की उनकी  मां भी शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मौजूद थीं.  

Table of Contents

You cannot copy content of this page