पीएम मोदी, वाजपेयी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंचे

Font Size

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं । आज पीएम् ने उनके दिल्ली स्थित निवास पर उन्हें जन्म दिन बधाई दी और उनके परिवार के साथ कुछ समय व्यत्तित किया. 

प्रधानमंत्री ने अपने शुभकामना सन्देश में कहा है  कि ‘हमारे प्रिय अटल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके असाधारण एवं दूरदर्शी नेतृत्व में भारत और अधिक विकसित हुआ एवं पूरे विश्‍व में हमारी प्रतिष्ठा और अधिक बढ़ गई। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज 93वें जन्मदिन है। मीडिया की खबर के अनुसार इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार 93 कैदियों को रिहा करने जा रहा है। बताया जाता है कि ये ऐसे कैदी है जो अपनीसजा की अवधि तो पूरी कर चुके हैं, लेकिन जुर्माना नहीं भर पाने के कारण अभी जेल में है।

खबर में यह कहा गया है कि प्रदेश के विभिन्न जेलों में बंद ऐसे कुल 135 कैदियों में से इन 93 बंदियों को चुना गया है, जो किसी अन्य मुकदमे में सजायाफ्ता नहीं हैं। आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी साल 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से सांसद चुने जा चुके हैं।

काफी समय से बीमार चल रहे वाजपेयी के जन्मदिन पर बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता उन्हें निजी तौर पर बधाई देने के लिए जाते है। भारत रत्न अटल जी का जन्म 25 दिसम्बर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। 2014 में केन्द्र में सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार और बीजेपी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रुप में मनाती है।

You cannot copy content of this page