फॉक स्टूडियो के रंग गजेन्द्र फौगाट के संग कार्यक्रम आज

Font Size

–    प्रदेश के इतिहास में होगा फॉक स्टूडियो का पहला प्रयोग
–    सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में होगा आयोजन
–    एंट्री नि:शुल्क, लेकिन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगी
–    हरियाणवी ठेठ परिधान में होगा लोक-नृत्य
–    दर्शक अपनी गाडिय़ों को कार्यक्रम स्थल के साथ खाली मैदान में पार्क करें

गुरूग्राम, 15 दिसम्बर। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा आयोजित की जाने वाली साप्ताहिक सांस्कृतिक संध्या में शनिवार को सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में शाम 6:00 बजे हरियाणा के पॉप स्टार एवं बॉलीवुड सिंगर गजेन्द्र फौगाट फॉक स्टूडियो के रंग दिखाएंगे। प्रदेश के इतिहास में यह पहला प्रयोग होगा। 

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम के प्रवक्ता ने बताया कि ‘फॉक स्टूडियो के रंग गजेन्द्र फौगाट’ के संग कार्यक्रम में हरियाणवी ठेठ परिधान में लोक-नृत्य होगा, जिसमें लड़कियां दामण-चुंदड़ी में तथा लडक़े धोती-कुर्ता तथा पगड़ी में दिखाई देंगे। कार्यक्रम में एक ओर जहां गजेन्द्र फौगाट पॉप और फॉक  का मिश्रण प्रस्तुत करेंगे, वहीं उनके साथी रवि के ठेठ हरियाणवी चुटकुले दर्शकों को गुदगुदाएंगे। कार्यक्रम में गजेन्द्र माता का ईमेल, देसी-देसी ना बोल्या कर, पाणी आंख्या का, सैक्टर आली कोठी मैं नहीं लागता जी जैसे हिट गीत लाईव सुनाएंगे। साथ ही रागणी को रिमिक्स भी करेंगे। इस प्रकार इस कार्यक्रम के माध्यम से हरियाणवी लोक-संस्कृति नए रूप में देखने को मिलेगी, वहीं हरियाणवी हास्य का तडक़ा दर्शकों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर देगा। 

उन्होंने बताया कि हालांकि कार्यक्रम में एंट्री नि:शुल्क रहेगी, लेकिन ‘पहले आओ-पहले पाओ’ के आधार पर ही एंट्री मिलेगी, इसलिए दर्शकों से अनुरोध है कि वे शाम 6 बजे से पहले ही अपना स्थान ग्रहण कर लें। साथ ही अपनी गाडिय़ों को कार्यक्रम स्थल के साथ खाली मैदान में पार्क करें, ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

    प्रवक्ता ने बताया कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में प्रत्येक व्यक्ति तनाव का शिकार हो रहा है और इस तनाव को दूर करने के लिए मनोरंजन के साधन तलाश करता है। हालांकि गुरूग्राम में मनोरंजन के साधन काफी हैं, लेकिन मध्यम और निम्न वर्ग का व्यक्ति इन्हें अफोर्ड नहीं कर पाता। ऐसे में नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के निर्देश एवं मार्गदर्शन में प्रत्येक शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लगातार आयोजन किया जा रहा है, जिनमें कोई भी व्यक्ति अपने परिवार, मित्रों के साथ आ सकता है। इन कार्यक्रमों के लिए किसी प्रकार का टिकट खरीदने या एंट्री पास प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य केवल मात्र मनोरंजन प्रदान करना ही नहीं है, बल्कि शहर में कला-संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ कलाकारों को बेहतर मंच उपलब्ध करवाना भी है। 

You cannot copy content of this page