एक्जिट पोल के अनुसार गुजरात और हिमाचल में भाजपा की सरकार !

Font Size

नई दिल्ली। गुजरात के दूसरे व अंतिम चरण के मतदान के समाप्त होते ही देश के विभिन्न न्यूज चेनलों ने एक्जिट पोल दिखाना शुरू कर दिया है. हिमाचल और गुजरात दोनों राज्यों के चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे लेकिन अलगअलग न्यूज चेनलों व एजेंसियों व अपना आकलन प्रस्तुत कर भाजपा के लिए ख़ुशी की लहर पैदा कर दी है जबकि कांग्रेस को 18 दिसंबर तक के लिए चिंतित क्र दिया है.  

हिमाचल प्रदेश की कुल 68 सीटें है : 

हिमाचल में इंडिया टुडे और एक्सिस सर्वे माइ इंडिया के  एग्जिट पोल में बीजेपी को 47- से 55 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है जबकि कांग्रेस को महज 13-20 सीटें ही मिलने की संभावना जताई है ।

इंडिया टुडे और एक्सिस सर्वे माइ इंडिया के  एग्जिट पोल में ही गुजरात में बीजेपी को बहुमत प्राप्त होने का दावा किया गया है. यहाँ बीजेपी को 99 से 113 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है जबकि कांग्रेस को 68 से 82 सीटें मिलने की संभावना है. 

दूसरे एग्जिट पोल में एबीपी और सीएसडीएस ने भी बीजेपी की सरकार बनने की पूरी संभावना जाता दी है जबकि कांग्रेस को हार का सामना करना पद सकता है ऐसा दावा किया गया है.   गुजरात में बीजेपी को 182 में से 117 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है .

गुजरात में रिपब्लिक टीवी ने भी अपने सर्वे में बीजेपी को 108 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है जबकि कांग्रेस के खाते में 74 सीटें मिलने का अनुमान है।

You cannot copy content of this page