गुरुग्राम में 24 घंटे खुले रहेंगे सीएनजी फीलिंग स्टेशन :  गोगिया 

Font Size

गुरुग्राम, 5 दिसंबर। गुरुग्राम उत्तरी के एसडीएम भारत भूषण गोगिया ने आज गुरुग्राम के सभी सीएनजी फीलिंग स्टेशन संचालकों को 24 घंटे खुले रहने के निर्देश देते हुए उन्हें इस बारे में ऐफिडेविट देने के कहा है। 

वे आज अपने कार्यालय में सभी सीएनजी फीलिंग स्टेशन संचालकों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के सभी सीएनजी स्टेशन 24 घंटे खुले रहेंगे और यदि कोई सीएनजी स्टेशन संचालक इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बरतता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय जिला में सीएनजी स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतारों के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के दृष्टिगत लिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी सीएनजी स्टेशन संचालक इन दिशा-निर्देशों को गंभीरता से ले अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

उन्होंने कहा कि सीएनजी स्टेशन 24 घंटे खुले रहें इसकी पुष्टि के लिए समय समय पर चैकिंग की जाएगी। इससे एक तरफ जहां सीएनजी स्टेशनों पर भीड़-भाड़ कम होगी वहीं दूसरी ओर लोग रात के समय भी अपने वाहनों में सीएनजी भरवा सकेंगे। इसके साथ ही सीएनजी स्टेशन संचालकों को भी इससे सुविधा होगी क्योंकि इससे दिन के समय वाहनों का सीएनजी स्टेशनों पर दबाव अपेक्षाकृत कम होगा।

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि सीएनजी स्टेशनों पर गाडिय़ों की लंबी कतारों के कारण यातायात बाधित होता है जिसके कारण टै्रेफिक जाम की समस्या उत्पन्न होती है। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए यह निर्णय लिया गया है कि जिला के सभी सीएनजी स्टेशन 24 घंटे खुले रहें। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page