जनता ने एक मौका दिया तो मेवात की तस्वीर बदल दूंगा : मामन खां इंजिनियर

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात : मेवात की महिलाऐं आज भी सिर पर मटका रखकर पानी लाती हैं, किसानों की खेती की सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता, पए लिखकर युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। अगर जनता ने उन्हें एक मौका दिया तो वह मेवात की तसवीर बदलने का काम करेगा। उक्त विचारं प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव एंव फिरोजपुर झिरका से दो बार विधान सभा का चुनाव लड चुके मामन खान इंजीनियर ने अपने डोर-टू-डोर जन-जागरण अभियान में लोगों से बातचीत करते हुए व्यक्त किऐ।
 
उन्होने उलेटा ,कंसाली ,अखलीमपुर ,घाघस आदि आधा दर्जन गावों का दोरा करते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार में जिस तरह मंहगाई ने जनता की कमर तोड़ी हुई है ,उससे ना केवल देश प्रदेश की जनता पूरी तरह दुखी है ,बल्कि जनता को इस भाजपा की तानाशाही सरकार में खाने के लाले पड़े हुए है। आज किसानों को ना बिजली-पानी और ना ही खाद्-बीज मिल रहा है ,जिससे देश व प्रदेश के किसान आत्म हत्या करने को मजबूर हो रहे हैं।
 
इतना ही नही उन्होंने कहा कि मेवात की जतना आज मूलभुत सुविधाओं को तरस रही है ,लेकिन सरकार ने कभी मेवात के विकास के लिए नही सोचा बल्कि देश की जनता को धर्म व जाति के नाम पर बाटंने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेवात के लोग आज विकास की बातों से काफी परे हैं ,लेकिन यहां के कुछ भाजपा नेता मेवात में आए दिन विकास की बयार बहने का दावा कर रहे हैं। मामन ने कहा विधायक बनकर उसे पैसा कमाने का मकसद नहीं हैं बल्कि वह मेवात के लोगों को उनका हक्क दिलाना चहाते है, जिसके लिए मेवात के लोग पिछले 70 साल से तरस रहे हैं।
 
 उन्होने कहा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान कराना उनका एक काम है। मेवात के युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में एक बेहतर संस्थान खुलवाकर उनके लिए रोजगार दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। जिससे मेवात का युवा आर्थिक स्थिति से मजबूत होकर अपने परिवार का बेहतर पालन पोषण कर अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे सके। 

You cannot copy content of this page