गुरुग्राम के गांव धनकोट के सैकड़ों बसपा कार्यकर्ताओं ने राव नरबीर के नेतृत्व में आस्था जताई

Font Size

लोक निर्माण मंत्री ने गांव धनकोट में रखी होम्योपैथी डिस्पेंसरी की आधारशिला 
मंत्री ने कहा, धनकोट बड़ागांव, काम करके सभी को खुश करने की कोशिश करूंगा 

गुरुग्राम, 11 नवंबर :  हरियाणा के वन एवं लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि गुरुग्राम जिला के गांव धनकोट का रेलवे स्टेशन अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा और शताब्दी ट्रेन फिर यही से जाएगी। राव नरबीर सिंह आज गांव धनकोट में लगभग 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाली होम्योपैथिक डिस्पेंसरी की आधारशिला रखने के उपरांत ग्रामीण सभा को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने गांव धनकोट में दो जगहों पर ग्रामीण सभाओं को संबोधित किया । गांव धनकोट के बड़ा पन्ना की बड़ी चौपाल में आयोजित कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में गांव धनकोट व आसपास के अनुसूचित जाति से संबंधित मतदाताओं के काफी संख्या में वोट बहुजन बहुजन समाज पार्टी को मिले ।

 

बादशाहपुर क्षेत्र से विधायक चुने जाने के बाद भी वे यह जानना चाहते थे कि आखिर ये लोग उनसे क्यों नाराज हैं और बसपा को वोट क्यों देते हैं । राव नरबीर सिंह ने कहा कि मैंने मंत्री बनने के पश्चात कोशिश की कि लोगों की नाराजगी दूर कैसे हो । उन्होंने कहा कि आजादी से लगभग 70 साल पहले जब अनुसूचित जाति के लोगों को कोई पास खड़ा भी नहीं होने देता था , उस समय में मेरे दादा राव मोहर सिंह ने सभी बिरादरी का हुक्का-पानी एक किया । सोचो उस समय उन्होंने कितनी हिम्मत का काम किया होगा ।राव नरबीर सिंह ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में हमारा ही घर एक ऐसा होगा जहां सभी एक ही हुक्के की घूंट मारते हैं ।

उनके समक्ष रखी गई मांगों पर विचार करने का आश्वासन देते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि एक मंत्री के नाते जो वे कर सकते हैं वह सभी काम गांव धनकोट में पूरे होंगे ।उन्होंने कहा कि सभी मांगों पर विचार करके वे बताएंगे कि कौन से काम हो सकते हैं और उस पर कितना समय लगेगा और जो नहीं हो सकते उनका भी कारण बताया जाएगा । उन्होंने कहा कि वे झूठ बोल कर यहां से नहीं जाना चाहते । जो इच्छा लोगों ने उनसे लगाई है उसे वह पूरा करने का प्रयास करेंगे । नवनियुक्त निगम पार्षद धर्मवीर ने कहा कि मेरी बिरादरी में कोई जागरूकता नहीं है और चुनावों के समय लोग बहकावे में आकर या लालच वश किसी को भी वोट दे देते हैं ।

उन्होंने कहा कि यदि बाबासाहेब आंबेडकर नहीं होते तो आज वे और उनके साथी इतनी निर्भीकता से अपने विचार नहीं रख पाते । उसने कहा कि राव नरबीर सिंह कोई राजनीतिक नहीं अपितु सामाजिक व्यक्ति हैं और हमारी बिरादरी को पूरा सम्मान देते हैं ।उन्होंने बाबासाहेब में आस्था रखने वाले सभी लोगों से कहा कि वे राव नरबीर सिंह के साथ जुड़े । इस मौके पर बसपा से संबंध रखने वाले ब्लॉक समिति सदस्य प्रवीण कुमार ,अजीत कुमार, सूरज कुमार ,पंचायत मेंबर सत्यनारायण व महेंद्र सिंह , हंसराज ,संजय कुमार, जितेंद्र कुमार ,जय प्रकाश ,कर्मपाल आदि ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ राव नरबीर सिंह के नेतृत्व में आस्था जताई और बसपा को अलविदा कहा ।

इस मौके पर नगर निगम पार्षद ब्रह्म यादव ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि वह राव नरबीर सिंह के आशीर्वाद से ही पार्षद चुने गए हैं । 3 साल पहले वे राव नरबीर सिंह से जुड़े थे और उन्हें सीनियर डिप्टी मेयर बनवाने के लिए राव नरबीर सिंह ने भाजपा से उनके नाम को फाइनल करवाया लेकिन उनका दुर्भाग्य था कि वह उस पद पर आसीन नहीं हो सके ।

इससे पहले होम्योपैथिक डिस्पेंसरी के शिलान्यास कार्यक्रम में राव नरबीर सिंह ने कहा कि वे बादशाहपुर के विधायक हैं और उनके लिए हलके के सभी गांव बराबर हैं ।साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा शासन के इन 3 सालों में हो सकता है मैं किसी का कोई अच्छा नहीं कर पाया हुगा, लेकिन मैंने किसी का बुरा भी नहीं किया और ना ही करूंगा । उन्होंने कहा कि धनकोट बड़ा गांव है ,पिछले चुनाव में यहां से मुझे कम वोट मिले । अब मैं यहां पर ज्यादा काम करवा कर आपको खुश करने की पूरी कोशिश करूंगा । उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप दिल पर हाथ रख कर यह जरूर सोचे कि क्या भाजपा सरकार ने बदलाव किया है ।उन्होंने कहा कि हमने दिल से बदलाव लाने की कोशिश की है ।सड़कों की दशा सुधारी है और अभी भी विकास के बहुत सारे काम चल रहे हैं ।

राव नरबीर सिंह ने बताया कि वर्ष 2017 -18 में गुरुग्राम जिला में कम से कम 10 हजार करोड़ रुपए के काम शुरु होंगे । यह वर्ष सही मायने में गुरुग्राम के लिए स्वर्णिम वर्ष होगा । उन्होंने बताया कि बसई के फ्लाईओवर को चौड़ा करके दो लाइन से 4 लाइन का बनाया जाएगा ।हीरो होंडा चौक से बसाई तक के मार्ग को फोरलेन किया जाएगा। उमंग भारद्वाज चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण करवाया जाएगा और इस प्रकार के बहुत सारे विकास के काम अभी होने हैं । उन्होंने कहा गुरुग्राम में चहुमुखी विकास होगा ।जो काम पिछले 20 वर्षों में नहीं हुए वह अब होंगे ।

गांव के सरपंच दिनेश ने मंत्री का गांव में पहुंचने पर स्वागत किया और कहा कि हालांकि गांव धनकोट में राव नरबीर सिंह को इतने वोट नहीं मिली थी फिर भी राव नरबीर सिंह हमारे गांव की समस्याओं को तत्परता से सुलझाते हैं। दिनेश ने भरोसा दिलाया कि भविष्य में चुनाव में सभी ग्रामीण राव नरबीर सिंह का साथ देंगे ।

इस अवसर पर राव नरबीर सिंह के साथ नगर निगम पार्षद ब्रह्म यादव ,पार्षद धर्मवीर ,सरपंच दिनेश ,अंबेडकर सभा के शीशराम गोठवाल ,प्रवीण ,महेंद्र सिंह ,सत्यनारायण ,पंडित सुरेश ,आंध्रा बैंक के सीनियर मैनेजर होशियार सिंह यादव ,लखन सिंह आदि कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page