कांग्रेस पार्टी ने पुलिस प्रशासन को विफल क्यों बताया ?

Font Size

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव की प्रेस वार्ता 

-प्रद्दुमान हत्या कांड की जांच जल्द पूरा करने की मांग की 

 
गुडग़ांव। प्रद्दुमन हत्या कांड एक बार फिर से गरमा गया है कल सीबीआई ने इस मामले में रयान इंटरनेशनल स्कूल के ही छात्र को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद आज विपक्ष ने पुलिस प्रशासन व सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस प्रशासन व सरकार पूरे तरीके से फेल हुआ है। हरियाणा पुलिस द्वारा मामले को दबाने की कौशिस की गई थी। इसलिए पुलिस ने बेगुनाह को गिरफ्तार कर लिया था। आज कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कांग्रेस कार्यालय गुरूग्राम में प्रैसवार्ता को संबोधित किया।
 
डा. अशोक तंवर ने कहा कि जब प्रद्दुमन की हत्या हुई थी और उसके परिजन समेत सभी लोग सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे, तब सरकार द्वारा प्रतिक्रिया आई थी कि सीबीआई जांच फैशन बन गया है। अब उनको इस बात की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जल्दबाजी में पुलिस को कलीन चिट दी है। जबकि पुलिस द्वारा बहूत बडी लापरवाही की गई थी, इसकी भी जांच होनी चाहिए। श्री तंवर ने कहा कि इस मामले में साजिश चल रही है अन्यथा अब तक तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाना चाहिए था। 
 
पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले दिन से ही पुलिस की कार्यवाही संदेह के घेरे में है और सरकार द्वारा भी मामले को गंभीरता से नही लिया गया। गत 8 सितंबर को प्रद्दुमन की हत्या होती है और उसके दो सप्ताह बाद 22 सितंबर को जांच सीबीआई को दी जाती है। इससे साफ जाहिर है कि पुलिस व सरकार की क्या मंशा है। इस मामले को सरकार ने मजबूरी में सीबीआई को देना पड़ा। पुलिस द्वारा स्कुल प्रबंधन को बचाया जा रहा है। सीबीआई को स्कूल के प्रबंधन समेत मालिक से भी पूछताछ करनी चाहिए। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि हमारीं मांग है कि इस मामले की जांच तेजी से हो कही आरुषि हत्या कांड की तरह इस मामले को भी लटका दिया जाए। 
 
इस मौके पर पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष के एल यादव, कांग्रेस लीगल सैल के चेयरमैन एडवोकेट नवीन शर्मा, पीसीसी सदस्य राहुल यादव, पीसीसी सदस्य हरपाल सिंह तंवर, पीसीसी सदस्य सुंदर, कार्यालय इंचार्ज अशोक भास्कर, राजीव गांधी पंचायती राज के अध्यक्ष राज ठेकेदार, युथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष डा. हिम्मत यादव, महाबीर बोहरा, मुकेश डागर, संजय भारद्वाज , महेंद्रगढ सेवादल के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा, विजय शर्मा नेता जी, अशोक टांक, पंकज डाबर, राजेश यादव, नरेंद्र छिल्लर, शिव कुमार शर्मा, राजकुमार पटौदी, निर्मल यादव, पुष्पा अग्रवाल इत्यादि मौजूद रहे। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page