लोक निर्माण मंत्री को जनता ने क्या जवाब दिया ?

Font Size

गुरुग्राम, 9 नवम्बर। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने सोहनावासियों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि वे अपने मन पर हाथ रखकर बताएं कि क्या भाजपा सरकार आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप काम कर रही है या नही। सोहनावासियों ने एक स्वर में जवाब दिया कि विकास के काम बहुत हो रहे हैं और हम सब भाजपा से खुश है। 

वे आज सोहना में स्व. रमेश लट्ठ द्वार व पार्क के उद्घाटन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि भाजपा नौकरियां किसी की सिफारिश से नही बल्कि योग्यता के आधार पर लगाने के पक्ष में है , भले ही इससे मंत्रियों व विधायकों के निजी व करीबी व्यक्ति नाराज हो जाएं लेकिन नौकरियां निष्पक्षता के आधार पर ही लगेंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के इतिहास में ऐसा पहली बार है कि भाजपा ने जितनी भी नौकरियां लगवाई वे बिना भेदभाव व सिफारिश के लगवाई है। उन्होने उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले दिनों पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई जिसमें 4500 पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई जिसमें नारनौल, भिवानी व रेवाड़ी के 600-600 पुलिसकर्मी  तथा गुरुग्राम के 182 पुलिसकर्मी भर्ती किए गए। उन्होंने कहा कि लोगों के व्यक्तिगत हितों को छोडक़र भाजपा प्रदेश व जनता के हित में काम करने में विश्वास रखती है और वही कर रही है। 

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला प्रदेश के खजाने में सबसे ज्यादा रेवेन्यू देता है, लेकिन गुरुग्राम हमेशा विकास के मामले में हमेशा पीछे रहा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जिला में एक भी आईटीआई, मैडिकल कॉलेज, डिग्री कॉलेज या विश्वविद्यालय की आधारशिला नही रखी गई। भाजपा सरकार ने आते ही गुरुग्राम जिले की सुध ली और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने घामड़ौज व मानेसर में कॉलेज को मंजूरी दी। दुर्भाग्यवश घामड़ौज में जमीन नही मिलने के  कारण ये वहां नही बन सका, लेकिन अब वह कॉलेज जिला के रिठौज मे बनने जा रहा है जिसका शिलान्यास किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सोच के परिणामस्वरूप आज जिला में विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम को ट्रेफिक जाम से निजात दिलाने के लिए आज से पहले किसी सरकार ने महाराणा प्रताप चौंक, राजीव चौंक, सिग्रेचर टावर तथा इफ्को चौंक का सुधार करवाने की नही सोची लेकिन भाजपा सरकार ने लोगों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए यहां अंडरपास व फ्लाईओवर का निर्माण करवाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा को बने हुए 50 साल हो गए है लेकिन प्रदेश के इतिहास में ऐलिवेटिड हाईवे का  प्रौजेक्ट 1897 करोड़ रूपये का इतना बड़ा एक प्रौजेक्ट नही आया। इस प्रौजेक्ट के तहत सुभाष चौंक से बादशाहपुर के दूसरी पार ऐलिवेटिड हाईवे बनाया जाएगा जिसका शिलान्यास भी किया जा चुका है और जल्द ही काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार समस्याओं का ऐलोपैथी की तरह नही बल्कि होम्योपैथिक की तरह धीरे-धीरे जड़ से इलाज करती है। 

लोक निर्माण मंत्री ने लोगों से स्वच्छता की अपील करते हुए कहा कि वे अपने आस पास गंदगी ना फैलाएं। यदि यहां रहने वाले लोग मन में ये दृढ़ संकल्प कर लें कि वे गंदगी नही फैलाएंगे तो गंदगी होगी ही नही। उन्होंने कहा कि गंदगी से बीमारियां फैलती है जो बच्चों व बड़ों सभी के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। उन्होंने लोगों से पर्यावरण संरक्षण की अपील करते हुए कहा कि वे अपने जीवनकाल में कम से कम दो पेड़ अवश्य लगाएं और उनका पालन-पोषण अपने शिशु की तरह करें। यदि पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की और कहा कि स्मोग की स्थिति उत्पन्न हो गई है जिससे निपटने के लिए जरूरी है कि हम अधिक से अधिक पेड़ लगाए और पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को रोकें। 

You cannot copy content of this page