यूपी में फिर विदेशी नागरिक से मारपीट !

Font Size

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में फिर एक विदेशी से मारपीट की घटना सामने आई है. अब उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जर्मन पर्यटक के साथ मारपीट की गयी है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रीय हुयी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जर्मन युवक होल्गर एरिक अगोरी किला देखने के लिए जा रहे थे, तभी रॉबर्ट्सगंज स्टेशन पर उसके साथ मारपीट की घटना हुयी.

इधर मारपीट के आरोपी का कहना है कि जब वह जर्मन नागरिक का अभिवादन कर रहा था, तभी जर्मन नागरिक ने उसे थप्पड मार दिया। इसके बाद उसने जर्मन नागरिक से मारपीट की। उसने दावा किया है कि वह बेकसूर है।बताया जाता है कि मारपीट में होल्गर एरिक को मामूली चोटें आई हैं।

इस सम्बन्ध में शिकायतकर्ता एरिक ने मीडियाकर्मियों से कहा कि भारत में कानून है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्राइवेसी मौलिक अधिकार है। इसलिए मुझे डिस्टर्ब न करें. मैं यहां एफआईआर दर्ज करा रहा हूं. 

उल्लेखनीय है कि पिछले माह में उत्तर प्रदेश के ही आगरा से करीब 40 किमी दूर टूरिस्ट प्लेस फतेहपुर सीकरी में कुछ लोगों ने स्विटजरलैंड निवासी दंपत्ति पर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया था।

स्विस युगल ने बाद में मीडिया को बताया कि वे लोग खून और चोट से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे, लेकिन उनके आसपास के लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रह थे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस घटना को लेकर यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी जबकि पर्यटन मंत्री ने इसका कडा विरोध जताया था।

You cannot copy content of this page