राहुल ने मोदी से सिंहासन खाली करने को कहा !

Font Size

एल पी जी की कीमत बढाने का विरोध 

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एल पी जी की कीमतें एक बार फिर बढ़ाने को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा . उन्होंने कहा मोदी से सिंहासन खाली करने को कहा। राहुल ने एल पी जी की कीमत बढ़ाने की खबर पर त्वरित प्रतिक्रिया में  ट्वीट कर यह कहते हुए कटाक्ष किया कि , ‘‘महंगी गैस, महंगा राशन। बंद करो खोखला भाषण। दाम बांधो काम दो, वरना खाली करो सिंहासन।’’

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने एल पी जी की कीमतों से सब्सिडी समाप्त करने के नितने लिया है . इस योजना के तहत सरकार प्रति माह इसमें वृद्धि कर इसके दाम बढ़ा रही है और सब्सिडी के प्रतिषर को कम कर रही है.

हालाँकि पूर्व की मंमोनाह सरकार ने भी सब्सिडी समाप्त करने की दिशा में कदम बढ़ाया था लेकिन अब राहुल गांधी इसका विरोध कर रहे हैं. वे बुधवार को सरकारी तेल कंपनियों द्वारा रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि की घोषणा का विरोध कर रहे थे। गौरतलब है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत फिर 4.50 रुपये बढ़ा दी गई है, जबकि गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 93 रुपये की वृद्धि की गयी है. कांग्रेस पार्टी इसके विरोध में खड़ी है. 

You cannot copy content of this page