सरकार ने की वादा खिलाफी, विरोध में बिजली निगम के कर्मचारी देंगें गिरफ्तारी

Font Size

: सात नवंबर को पूरे मेवात और प्रदेश में होगा विरोध प्रदर्शन और चलेगा जैल भरो आंदोलन

यूनुस अलवी

 
मेवात :  समान काम समान वेतन, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, कैसलेस मेडिकल सुविधा, छठे वेतन आयोग की वेतन विसंगतिया दूर करना, केंद्र सरकार के अनुसार मकान किराया भत्ता और अन्य भत्तो को लागू करना की सभी मांगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने 28 सितंबर को यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग मे भरोसा दिया था कि उनकी सभी मांगे मान ली गई हैं और उनको हरियाणा दिवस से लागू कर दिया जाऐगा। सरकार द्वारा बिजली निगम के कर्मचारियों की एक भी मांग को मानने के बारे में पहली नवंबर को सीएम द्वारा घोषणा ना किऐ जाने से नाराज बिजली यूनियन पुन्हाना के कर्मचारियों ने पुन्हाना में एक बेठक आयोजित की जिसकी अध्यक्षता प्रधान सिराजुद्दीन ने की। यूनियन के नेताओं ने फैंसला लिया की सरकार की वादा खिलाफी के खिलाफ आगामी 7 नवंबर को पुन्हाना में सभी बिजली निगम यूनियन के पदाधिकारी अपनी गिरफ्तारी देगें।
 
    बिजली निगम यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष तारीक हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गत 28 सितम्बर को कर्मचारी संगठन के साथ हुई एक मीटिंग में समान काम समान वेतन, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, कैसलेस मेडिकल सुविधा, छठे वेतन आयोग की वेतन विसंगतिया दूर करना, केंद्र सरकार के अनुसार मकान किराया भत्ता और अन्य भत्तो को लागू करना आदि मांगो को मानते हुए हरियाणा दिवस पर इनको लागू करने का आश्वासन दिया था। लेकिन सरकार ने अपनी घोषणा के अनुसार मांगो को लागू नहीं किया। जिससे कर्मचारी संगठनो में सरकार की इस दोगली निति के प्रति गहरा रोष है। इसके लिए पूरे हरियाणा प्रदेश के कर्मचारी जिला स्तर पर 7 नवम्बर को निर्धारित कार्यक्रम अनुसार प्रदर्शन किया जायेगा साथ ही जेल भरो आंदोलन किया जायेगा।
 
    प्रदेश उपाध्यक्ष तारीक हुसैन एवं प्रधान सिराजुद्दीन फरदडी ने सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि सरकार उनकी मांगो को जल्द से जल्द लागू करे। उन्होने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर कोई नहीं किया तो फिर प्रदेश के कर्मचारी लोकसभा और विधानसभा चुनावो में इसका सबक सिखाने का काम करेगें। 
 
    इस मौके पर रामबीर सिंह, जेई सफी मोहम्मद, जेई हरीश चंद, पंडित रामेश्वर दयाल, भीम सिंह फोरमन, असलम फोरमन, इजहार हुसैन, राजेश कुमार, शौकत खान, सब्बीर अहमद अकबरपुर, शेर सिंह, मोहम्मद यूसुफ, मनीष कुमार आदि यूनियन नेता उपस्थित थे।
 

 

You cannot copy content of this page