आम आदमी पार्टी में फिर घमासान शुरू होने के प्रबल आसार

Font Size

अमानतुल्लाह के पार्टी में वापसी का कुमार विश्वास कर सकते है विरोध 

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास का नाम शामिल नहीं

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में एक बार फिर घमासान शुरू होने के प्रबल आसार बन रहे हैं. इस बात के संकेत पार्टी में अमानतुल्लाह की वापसी के निर्णय से मिला रहे हैं. राजनीतिक हलकों में अटकलें तेज हैं कि अमानतुल्लाह के निलंबन खत्म होने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास के बीच बयानबाजी तेज हो सकती है. कुमार विश्वास ने उन्हें ‘केवल मुखौटा’ बताया है . खबर यह भी कि आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास से दूरी बनानी शुरू कर दी है क्योंकि उनका नाम वक्ताओं की सूची से हटा दिया है.

बताया जाता है कि 2 नवंबर गुरुवार को आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की पांचवीं बैठक निर्धारित है. कयास यह लगाए जा रहे हैं कि यह बैठक हंगामेदार हो सकते हैं. संभावना इस बात की है कि बैठक में कुमार विश्वार अमानतुल्लाह की वापसी का विरोध कर सकते हैं.

इस बात के स्पष्ट संकेत है कि कुमार विश्वास को 2 नवंबर को होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नजरअंदाज किया जाना शुरू  है क्योंकि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास का नाम शामिल नहीं किया गया है. उल्लेखनीय है कि पीछली सभी 4 बैठकों में मंच संचालन विश्वास ही करते रहे हैं. लेकिन खबर है कि इस बार दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया बैठक का संचालन करेंगे. जाहिर है पार्टी में विवाद बढ़ने की आशंका है.

 

दूसरी तरफ अमानतुल्लाह के वापसी पर आप से निकाले गए पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा कि अमानतुल्लाह का निलंबन खत्म करने का मतलब अमानत ने कुमार विश्वास के बारे में जो कहा वह सच मान लिया गया. कपिल ने कहा है कि उन्होंने  बार-बार कहा कि आप इनके भ्रष्टाचार को कितना भी छिपा लो, ये आपको साजिशो में फंसायेंगे।

You cannot copy content of this page