पाकिस्तानी सरकार व सेना में मतभेद ?

Font Size

भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के दो जवान मरे, नौ घायल : ख्वाजा आसिफ

पाकिस्तानी सेना इसे सर्जिकल स्ट्राइक मानने से इनकार

नई दिल्ली : पाकिस्तान में पल रहे आतंकी शिविरों के खिलाफ भारत की ओर से किये गए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान मेंअलग – अलग स्वर सुनाई देने लगे हैं. जाहिर है इससे वहां फूट के आसार बनने लगे  हैं .

एक तरफ पाकिस्तानी सेना इसे सर्जिकल स्ट्राइक मानने से इनकार कर रही है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे जाने और नौ जवान घायल होने कि बात स्वीकारी है.

इस सर्जिकल ऑपरेशन के बाद नवाज शरीफ ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारतीय सेना के हमले की निंदा की है और साथ ही शहीद जवानों की श्रद्धांजलि भी दी है। इसे स्पष्ट है कि भारतीय सेना का निशाना अचूक रहा है. खिसयाई बिल्ली खम्भा नोचे वाली बात अब पाकिस्तान के साथ हो रही है. क्योकि नवाज शरीफ ने कहा है कि देश की सुरक्षा और संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने के शैतानी मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण दक्षिण एशिया के लिए संघर्ष जारी रखेगा। शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों को नैतिक और कूटनीतिक समर्थन देना तब तक जारी रखेगा जब तक कश्मीर की जनता की आकांक्षाओं के अनुसार कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं हो जाता।

You cannot copy content of this page