सात से अधिक् आतंकी शिविरों को सेना ने किया नष्ट

Font Size

सर्व दलीय बैठक में डीजिएमओ ने दी जानकारी

सभी दल सेना व सरकार के साथ

 

नई दिल्ली : भारतीय सेना की ओर से एलओसी के पार किये गए हमले की जानकारी सर्व दलीय बैठक में डीजिएमओ की ओर से दी गयी. सेना ने कुपवाड़ा और पूंछ सेक्टर के पास पाक की सीमा में कम से कम सात से अधिक् आतंकी शिविरो पर हमले कर नष्ट किया है. इसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे  गए हैं. बैठक में भाजपा, कांग्रेस सहित सभी दलों के नेताओं ने सेना की जमकर तारीफ की और पूरी तरह सेना व सरकार का साथ देने की घोषणा की. सभी दलों एक स्वर से कहा है कि ने सेना की इस कारवाई जिसमें किसी भी प्रकार की क्षती नहीं हुई है और दुश्मन को नुक्सान पहुंचा है के लिए उन पर गर्व है.

बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नेताओं कों पूरी घटनाक्रम कि जानकारी दी. दिजिएमओ ने पूरा व्योरा दिया.  केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेकैया नायडू ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी बैतः में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस नेता गुलाम नवी आज़ाद, लोजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, वामपंथी नेता सीतराम येचुरी. बसपा नेता एवं शिवसेना सहित कई दलों के नेता मौजूद थे. खबर है कि भारतीय सेना की इस कारवाई कि जानकारी दिनिया के २२ देशों को भारत कि ओर से दी गयी और सभी ने इसका समर्थन किया है.

कांग्रेस नेता व राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नवी आजाद ने सेना कीकार्रवाई पर गर्व जताया और कहा कि अगर पाकिस्तान ने किसी प्रकार की गलती की तो उसे अंजाम भुगतान होगा.

श्री नायडू ने कहा कि पूरा देश एक है, और पाकिस्तान को इससे एक मजबूत मेसेज गया है कि उन्हें आतंकियों को पलने का अंजाम भुगतना होगा.  उल्लेखनीय है कि भारत को बीती रात नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सीमा में चल रहे आतंकी शिविरों पर सर्जिकल हमले करने ही पड़े. भारतीय सेना की ओर से किये गए इस ऑपरेशन में  आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है. इसमें कई आतंकवादी मारे गए हैं । आतंकवादियों पर अचानक की गई कार्रवाई की घोषणा भारत के डीजिएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने अचानक आयोजित संवाददाता सम्मेलन में की थी । इसमें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सर्जिकल ऑपरेशन के कि जानकारी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी दी. बाते जाता है कि इसके बारे में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को भी बता दिया गया है.

जनरल सिंह ने दावा किया कि भारत ने सर्जिकल हमलों कि जानकारी पाकिस्तानी सेना के साथ भी साझा की है. उनका कहना है कि यह कार्रवाई इस पुख्ता सूचना के बाद की गई कि कई आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास भारत कि सीमा में घुसपैठ करने के लिए डेरा डाल रहे हैं । हालाकिं उन्होंने कार्रवाई के समय कि और स्थान कि जन्लारी देने से इनकार किया.

जेनरल सिंह ने कहा कि भारतीय सेना ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी लांच पैडों पर सर्जिकल हमले किए हैं.  उनका दावा है कि भारत किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार है ।इस सर्जिकल हमले में कम से कम दो आतंकी शिविर नष्ट किये गए हैं. उन्होंने इस अभियान कि समाप्ति कि घोषणा कि.

बताया जाता है कि इस हमले की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति की बैठक के तुरंत बाद की गई । इस बैठक में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरण जेटली, सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और डीजीएमओ जेनरल सिंह भी मौजूद थे । जनरल सिंह ने स्पष्ट किया कि हाल में भारत में घुसपैठ के 20 प्रयास किए गए । उनके अनुसार पकड़े गए आतंकवादियों में से कुछ लोग पाकिस्तान के रहने वाले थे। मिले सबूतों से पता चलता है कि उन्हें वहां प्रशिक्षण दिया गया था ।

You cannot copy content of this page