चुनाव पर्यवेक्षक डा. लिखी ने डीएलएफ फेज-3 के दो मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया

Font Size
गुरुग्राम, 22 सितंबर:  गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव पर्यवेक्षक डा. अभिलक्ष लिखी ने आज गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-3 के दो स्कूलों नामत: अमेरिकन मोंटेसरी पब्लिक स्कूल तथा रविन्द्रनाथ वल्र्ड स्कूल में बनाए गए मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। 
 
इस निरीक्षण की कड़ी में वे अमेरिकन मोंटेसरी पब्लिक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्रों में गए और उन्होंने वहां पर देखा कि दिव्यांगों के लिए रैम्प की सुविधा है कि नहीं। उन्होंने मतदान केंद्र में पेयजल आपूर्ति, शौचालय की उपलब्धता तथा बिजली आपूर्ति के बारे में पूछताछ की। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को आदेश दिए कि प्रत्येक मतदान केंद्र में रैंप की व्यवस्था अवश्य होनी चाहिए कि कोई भी दिव्यांग व्यक्ति अपने मताधिकार से वंचित ना रहे। इसी प्रकार, उन्होंने प्रत्येक मतदान केंद्र में पेयजल आपूर्ति तथा बिजली की उपलब्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन मतदान की प्रक्रिया देर तक चल सकती है तथा मतदान के तुरंत बाद वहीं पर मतों की गणना होगी, इसलिए हर मतदान केंद्र में बिजली की व्यवस्था होनी अत्यंत आवश्यक है। 
 
डा. लिखी ने आज रविन्द्रनाथ वल्र्ड स्कूल डीएलएफ फेज-3 में बनाए गए मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया। यहां पर भी उन्होंने रैंप, पेयजल, शौचालय तथा बिजली व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। डा. लिखी ने कहा कि निर्वाचन आयोग की हिदायत के अनुसार मतदान के दिन चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियो के स्टाल मतदान केंद्र से कम से कम 100 मीटर की दूरी हों। उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव में निर्वाचन आयोग की सभी हिदायतों का दृढ़ता से पालन करवाया जाएगा और हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। डा. लिखी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा टीमों का गठन करके आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित की जा रही है।  
 
इस निरीक्षण के दौरान डा. लिखी के साथ गुरुग्राम नगर निगम के संयुक्त आयुक्त वाई एस गुप्ता भी थे।

You cannot copy content of this page