जहटाना की सरपंच जल्द ही अपने विरोधियों के खिलाफ दर्ज कराऐगी मानहानि का मामला

Font Size

सरपंच के सर्टिफिकेट को झूठा बताया था और उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया था

जांच में सर्टिफिकेट सही और मुकदमा झूठा पाया गया

सरपंच के खिलाफ अधिकारियों को करीब पांच दर्जन झूठी शिकायत दी 

 

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना : पुन्हाना खंड की ग्राम पंचायत जहटाना की महिला सरपंच की शैक्षीणिक योग्ता का सर्टिफिकेट जांच में सही पाऐ जाने और विरोधियों द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराया गया धोखाधडी के मामले को पुलिस की जांच में झूठा पाऐ जाने से सरपंच और उसके परिजनों के होंसले बुलंद हो गऐ और अब सरपंच ने अपने विरोधियों को सबक सिखाने के लिए उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है।
 
    गांव जहटाना की सरपंच संजीदा ने बताया कि उसने वर्ष 2014-15 में राष्ट्रीय मुक्ति विद्यालयी शिक्षा संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त मदरसा महाद-अल-फौजान गुलालता मेवात से आठवीं कक्षा पास की थी। जनवरी 2016 में हुऐ पंचायत के चुनावों में उसने गांव की सरपंच का चुनाव लडी और करीब 50 वोटो से उसने जीत दर्ज की थी। उसके विरोधियों को जीत हजम नहीं हुई तो उन्होने मेरे खिलाफ अदालत में धाखाधडी आदि धाराओं के तहत इस्तगासा दायर कर दिया जिसकों बाद में पुलिस ने जांच में झूंठा पाया और उसे खारिज कर दिया।
 
  संजीदा का कहना है कि उसके बाद विरोधियों ने उसकी शैक्षीणिक योग्यता को फर्जी बताते हुए सवाल उठाऐ और सीएम विंडों से लेकर प्रधानमंत्री तक उसकी शिकायत की। उनहोने बताया कि विकास एंव पंचायत विभाग द्वारा राष्ट्रीय मुक्ति विद्यालयी शिक्षा संस्थान और मदरसा महाद-अल-फौजान गुलालता मेवात से जब जवाब मांगा तो उनका प्रमाणपत्र सही पाया गया। उन्होने बताया कि इस दौरान उसे और उसके परिवार को काफी मानसिक तनाव और परेशानियों से झूझना पडा है। उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता का बेटा नूंह में एक बडे अधिकारी का ड्राईवर है उसकी धोंस देकर वह उसे और मेरे पति को परेशान करता रहता है। संजीदा का कहना है कि सब कुछ सही पाऐ जाने के बावजूद भी उसके विरोधी झूंठी शिकायत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मुझे और मेरे पति को परेशान करने के लिए सीएम विंडो और उच्च अधिकारियों को शिकायतबाजी कर रहा है।
 
 सरपंच संजीदा और उसके पति आरिफ का कहना है कि उनके विरोधियों को चुनाव हारना रास नहीं आया है जिसकी वजह से वे पिछले डेढ साल से परेशान करते आ रहे हैं। अब परेशानी झेलने की हद हो गई है। वे आरोपियों के खिलाफ मानहानी का मामला दर्ज कराने को लेकर सीनियर वकीलों से राय ले रही हैं। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ अदालत में मामला दर्ज कराया जाऐगा।

You cannot copy content of this page