लड़कियों से फोन कराकर लोगों को फंसाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार बाकी फरार

Font Size

रोहतक के रहने वाले एक डाक्टर को फंसाया तो फिरौती में मांगे पांच लाख

पुलिस और पीडित परिवार की सूझबूझ से आरोपी पकडा गया

 

यूनुस अलवी

 
मेवात :लोगों को ठगने के लिए मेवात के युवा नये-नये कारनामें इजाद कर रहे हैं। पहले लोगों को नकली सोने को असली बताकर ठगने का काम था अब काफी समय से ओएलएक्स पर फर्जी वाहनों के नंबर डालकर दूसरे प्रदेशों से मेवात बुलाकर लोगों को लूटने का गोरखधंधा चल रहा है। अब इन बदमाश ने लोगों को लूटने के लिए लडकियों का सहारा शुरू कर दिया है जो लडकियों से फोन कराकर उनको अपने जाल में फंसाते हैं। ऐसे ही एक मामले में पुन्हाना पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपी को रंगों हाथों गिरफ्तार किया है।
 
      पुन्हाना शहर चौकी के जांच अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि रोहतक निवासी सुनील मेवात के मांडीखेडा स्थित अल-आफिया अस्पताल में बतौर स्वाथ्य कर्मचारी नियुक्त है। कुछ दिन पहले सुुनील के पास एक महिला का फोन आया की सर आप की बहुत महरबानी हुई जो आप ने हमारे रिश्तेदार का अच्छे से इलाज करने में सहयोग किया। फोन करने वाली महिला ने कहा कि डाक्टर साहब आप मेरे चाचा के समान है। परिवार वाले आपकी मेहनत का धन्यवाद करना चहाते हैं वह पुन्हाना की रहने वाली है। आप किसी दिन पुन्हाना में घर आ जाऐ तो आपकी महरबानी होगी
 
     शिकायतकर्ता सुनील महिला के झांसे में आ गया और वह 19 सितंबर को पुन्हाना बस अड्डे पर पहुच गया जहां सुनील ने बस अड्डे से महिला को फोन किया और महिला ने कहा कि वह कार लेकर अपने भाईयों को भेज रही है। कुछ देर बाद बोलेरो कार में तीन युवक आये और पीडित सुनील को अपने साथ ले गऐ। जांच अधिकारी का कहना है कि आरोपी सुनील को अज्ञात स्थान पर ले गऐ जहां पर पहले से ही एक महिला और एक लडकी बेठी हुई थी। कुछ देर बाद आरोपियों ने वहां बेठी हुई लडकी के ऊपर पीडित सुनील को डालकर उसके जबरजस्ती अशलील फोटो खींच लिए।
 
    उसके बाद बदमाश और लडकी ने सुनील पर दवाब बनाया कि या तो पांच लाख रूपये दो नहीं तो तुम्हें पुलिस के हवाले करेगें या फिर जान से मार देगें। आरोपियों की धमकी सुनकर पीडित सुनील घबरा गया और उसने 5 लाख रूपये लाने के लिए घर वालों को फोन किया। सुनील के परिवार वाले पांच लाख रूपये लेकर पैसोंं को सीधा आरोपियों को देने की बजाऐ पुन्हाना की सिटी चौकी जाकर पुलिस को पूरे हालात बताऐ। 
 
  जांच अधिकारी राकेश का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद उन्होने रेड टीम तैयार की और पहले से ही पीडित सुनील को साथ लेकर तीन आरोपी पांच लाख रूपयों लेने का पुन्हाना बस अड्डे पर इंतजार कर रहे थे। आरोपियों पर जैसे ही दबिश दी, दो आरोपी फरार हो गए और एक आरोपी निसार पुत्र अब्बास निवासी पैमाखेडा का गिरफ्तार कर लिया। उन्होने बताया कि महिला और अन्य लोगों के खिलाफ अपहरण करने, फिरोती मांगने का सडयंत्र रचने का मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं पीडित सुनील को आरोपियों के चंगुल से छुडा लिया है।

You cannot copy content of this page