वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी की ओर से 26 सूत्री चुनावी घोषणा पत्र जारी

Font Size

पांच वर्षों में वार्ड को मूलभूत सुविधाओं की दृष्टि से समृद्ध बनाए जाने की रूप रेखा प्रस्तुत 

लोगों ने चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के कदम की सरहाना की

वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी की ओर से 26 सूत्री चुनावी घोषणा पत्र जारी 2गुरुग्राम : वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी की ओर से 26 सूत्री चुनावी घोषणा पत्र 2017 पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने वार्ड की महिला मतदाताओं व बुजुर्गो के साथ संयुक्त रूप से जारी किया। निगम पार्षद के रूप में निर्वाचित होने के बाद अगले पांच वर्षों में वार्ड को मूलभूत सुविधाओं की दृष्टि से समृद्ध बनाए जाने की दिशा में कराए जाने वाले कार्यों का विंदुवार उल्लेख किया गया है। लक्ष्मण विहार कार्यालय पर आयोजित इस सभा में वार्ड के हजारों पुरूष व महिला मतदाता मौजूद थे। इस अवसर पर इलाके के बुजुर्ग एवं युवा समर्थक भी बड़ी संख्या में पहुंचे थे। सभी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के कदम की सरहाना की और चुनाव चिन्ह टोपी के सामने का बटन दबा कर शीतल बागड़ी को भारी मतों से विजयी बनाने का वायदा किया।

चुनावी घोषणा पत्र जारी के करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने बताया कि शीतल बागड़ी को अगर जनता का आशिर्वाद मिला तो वार्ड 10 में जन सुविधाओं की शिकायतों के निवारण के लिए स्थायी उपभोक्ता शिकायत निवारण केंद्र स्थापित की जायेगी। उनका लक्ष्य वार्ड के निवासियों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए राज्य व केंद्र सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं को यहां लागू कराने की कोशिश की जायेगी जबकि वार्ड में सभी नागरिक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए ई सर्विस सेंटर खोलने की भी योजना है।वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी की ओर से 26 सूत्री चुनावी घोषणा पत्र जारी 3

 

श्री बागड़ी ने बताया कि शीतल ने यह भी तय किया है कि वार्ड 10 को हरियाणा राज्य का पहला पूर्ण स्वच्छ वार्ड घोषित कराने के लिए पुरजोर कोशिश करेगी और युवाओं को रोजगार मूलक प्रशिक्षण दिलाने के लिए स्किल डेवलपमेंट सेंटर की व्यवस्था कराई जाएगी।

 

पूर्व पार्षद ने कहा कि वार्ड की सुरक्षा को मजबूत करने पर शीतल बागड़ी सबसे अधिक फोकस करेगी। इसके लिए लक्ष्मण विहार, भीम गढ़ खेड़ी व अपना एन्क्लेव आवासीय एवं व्यावसायिक क्षेत्र में सी सी टी वी केमरे लगवाने की योजना है। शीतल महिला सुरक्षा की सर्वाधिक प्राथमिकता देगी. जनसम्पर्क अभियान के तहत वार्ड के निवासियों ने शीतल को लक्ष्मण विहार एवं भीम गढ़ खेड़ी दोनों कालोनियों में पुलिस बूथ की स्थापना कराने की मांग की है। इस मांग पर वे चुनाव बाद ही अमल कराने के लिए पुलिस आयुक्त से मिलेगी साथ ही उनकी ओर से वार्ड में पीसीआर की गस्त बढाने की भी मांग की जायेगी।

 

वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी की ओर से 26 सूत्री चुनावी घोषणा पत्र जारी 4भीम गढ़ खेड़ी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां एक आधुनिक प्राथमिक हेल्थ सेंटर की स्थापना कराने की योजना है जबकि लक्ष्मण विहार के पीएचसी में 24 घंटे डाक्टर की व्यवस्था व एडमिट करने की व्यवस्था भी करवाने की योजना शीतल बागड़ी के चुनावी घोषण पत्र में शामिल की गई है।

 

उनका कहना था कि वार्ड 10 के रेलवे रोड स्थित पंजीरी प्लांट में आधुनिक रीक्रियेशन सेंटर सह सामुदायिक भवन का निर्माण कराने की योजना है. इसमें ओपन थिएटर, ऑडिटोरियम, सामुदायिक भवन, पुस्तकालय एवं मल्टी लेवल पार्किंग का की व्यवस्था कराई जाएगी जो पहली वित्तीय योजना में ही पास करवाएगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वार्ड 10 की प्रत्याशी शीतल बागड़ी ने कहा कि हमारे वार्ड में खेल की सुविधाओं की कमी है। इसलिए यहां युवाओं के लिए बैडमिंटन एवं टेनिस कोर्ट का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां की गलियां बहुत लम्बी हैं और बिजली के तारों को और व्यवस्थित कराने के लिए सभी गलियों में अंडरग्राउंड बिजली केबल डलवाने की योजना को वे प्राथमिकता देंगी।वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी की ओर से 26 सूत्री चुनावी घोषणा पत्र जारी 5

उन्होंने कहा कि अगर जनता ने उनका साथ दिया और वे पार्षद चुनी गईं तो निगम की पहली बैठक में ही वे सौ गज तक के मकानों को हाउस टैक्स की सीमा से बाहर करवाने का प्रस्ताव लाएगे और सभी साथी पार्षदों से इसका समर्थन कर इसे पारित कराने की अपील करेंगे। उन्होंने घोषणा की कि आने वाले वर्ष में वे वार्ड 10 में फ्री वाई फाई सुविधा मुहैया करवाएंगे और वर्षा जल भराव की मुक्कमल व्यवस्था कराने की योजना पर अमल करेंगे। भीम गढ़ खेड़ी कालोनी की आधारभूत सुविधाओं को मजबूत करने का उल्लेख करते हुए शीतल बागड़ी ने वहां की सभी गलियों को पक्की करवाने का वायाद किया।

You cannot copy content of this page