जवाहर लाल यूनिवर्सिटी छात्र संघ पर वाम मोर्चे का कब्ज़ा , सभी चारों पदों पर हारे भाजपा समर्थक

Font Size

अध्यक्ष पद पर वाम मोर्चा की गीता कुमारी विजयी हुई, एबीवीपी दूसरे स्थान पर 

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के केन्द्रीय पैनल के लिए हुए चुनाव में एक बार फिर यूनाइटेड लेफ्ट ने बाजी मारी. घोषित परिणाम के अनुसार सभी चारों पदों पर वामपंथी धारा ने विजय हासिल कर ली. निर्वाचन पैनल के अधिकारियों के अनुसार कल देर रात चुनाव परिणाम घोषित किए गए थे .

निर्वाचन पैनल के अनुसार कुल 4639 वोट डाले गए थे जिनमें से 19 वोट गलत बैलेट बॉक्स में डालने के कारन निरस्त कर दिए गए.

घोषित परिणाम के अनुसार अध्यक्ष पद पर वाम मोर्चा की गीता कुमारी ने विजयी हुई  उन्होंने एबीवीपी की निधि त्रिपाठी को 464 मतों से हराया है. दूसरी तरफ उपाध्यक्ष पद पर आईसा की सिमोन जोया खान ने एबीवीपी के दुर्गेश कुमार को 848 वोटों के बड़े अन्तर से हराया.

 

लेफ्ट विंग के ही दुग्गीराला श्रीकृष्णा ने 2082 मतों के साथ महासचिव पद कब्जा जमाया और एबीवीपी के निकुंज मकवाना को हराया. मकवाना को केवल 975 वोट ही मिले. यहाँ तक कि संयुक्त सचिव का पद भी वाम मोर्चे के सुधांशु सिंह के हाथ लग गया. सुधांशु को 1755 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के पंकज केसरी ने  920 वोट हासिल किया.

उल्लेखनीय है कि जेएनयू का छात्रसंघ चुनाव गत 8 सितंबर को हुआ था जिसमें 57.6 प्रतिशत मतदान हुआ था . मतदान से एक दिन पहले 7 सितंबर को जेएनयू कैंपस में प्रेसिडेंशियल स्पीच का आयोजन किया गया था. लेफ्ट संगठनों का हौसला बढ़ाने के लिए कन्हैया कुमार मौजूद रहे. वोटिंग के लिए कैंपस में चार सेंटर बनाए गए थे.

You cannot copy content of this page