गुरुग्राम नगर निगम चुनाव पर राज्य चुनाव आयोग की पैनी नजर

Font Size

तीन बड़े अधिकारी पर्यवेक्षक तैनात

प्रधान सचिव डा. अभिलक्ष लिखी चुनावी आब्जर्वर नियुक्त 

चुनावी खर्चे पर उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त (इंस्पेक्शन) अशोक यादव नजर रखेंगे 

आईजी आईआरबी भौंडसी के के राव पुलिस आब्जर्वर बनाये गए 

 
गुरुग्राम, 3 सितंबर। राज्य चुनाव आयोग ने गुरुग्राम नगर निगम चुनावों को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के दृष्टिगत तीन आब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है। इसके अलावा गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया को नगर निगम चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है जबकि निगम के विभिन्न 35 वार्डों की चुनावी प्रक्रिया को सुचारू बनाए जाने के लिए 12 सहायक रिटर्निंग अधिकारी भी नियुक्त किये हैं।
 
राज्य चुनाव आयोग ने हरियाणा के प्रधान सचिव डा. अभिलक्ष लिखी को गुरुग्राम नगर निगम चुनावों के लिए चुनावी आब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किया है। नगर निगम चुनावों के दौरान उम्मीदवारों के चुनावी खर्चे पर निगरानी के लिए उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त (इंस्पेक्शन) अशोक यादव को आब्जर्वर (एक्सपेंडचर) नियुक्त किया है। इसी प्रकार, नगर निगम चुनावों के दौरान कानूनी व्यवस्था बनाए रखने के लिए आईजी आईआरबी भौंडसी के के राव की नियुक्ति पुलिस आब्जर्वर के तौर पर की गई है। 
 
निगम चुनावों को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए उपायुक्त ने रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। निगम चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार सम्बन्धित सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार शुक्रवार 8 सितंबर से लेकर बुधवार 13 सितंबर तक प्रात: 11.00 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 
 
उपायुक्त द्वारा जारी आदेशों के अनुसार जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी  नरेन्द्र सारवान को वार्ड नं0 1, 2 व 3 के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन वार्डों के लिए लघु सचिवालय की द्वितीय तल पर स्थित कमरा नंबर-205 में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। इसी प्रकार गुडग़ांव उत्तरी के एसडीएम भारत भूषण गोगिया को वार्ड नं0 4, 5 व 6 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन वार्डों के लिए नामांकन उनके लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में किये जा सकते हैं। 
पटौदी के एसडीएम रविन्द्र यादव को वार्ड नं0 7, 8 व 9 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन वार्डों से चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार गुरुग्राम के लघु सचिवालय स्थित प्रथम तल पर कमरा नंबर-107 में अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। वार्ड नं0 10, 11 व 12 के लिए गुरुग्राम के तहसीलदार को सहायक रिटर्निंग अधिकारी लगाया गया है। इन वार्डों के लिए वे लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित  तहसील कोर्ट  में नामांकन पत्र लेंगे। मार्केटिंग बोर्ड के क्षेत्रीय प्रशासक को वार्ड नं0 13, 14 व 15 के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे इन वार्डों के नामांकन अतिरिक्त श्रम आयुक्त, कार्यालय पंचायत भवन में लेंगे।
 
कादीपुर के नायब तहसीलदार को वार्ड नं0 16, 17 व 18 के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी लगाया गया है। इन वार्डों के नामांकन उप-तहसील कार्यालय, कादीपुर स्थित कम्युनिटी सैंटर में दाखिल किये जा सकते हैं। इसी प्रकार जिला राजस्व अधिकारी हरिओम को वार्ड नं0 19, 20 व 21 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे इन वार्डों के लिए नामांकन लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर कमरा नंबर-209 स्थित अपने कार्यालय में लेंगे। बादशापुर के नायब तहसीलदार को वार्ड नं0 22, 23 व 24 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी लगाया गया है। इन वार्डों से चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित उप तहसील बादशाहपुर, हॉल नंबर-2 में नामांकन दाखिल कर सकते हैं।
 
गुरुग्राम दक्षिणी के एसडीएम सतीश यादव को वार्ड नं0 25, 26 व 27 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन वार्डों के लिए नामांकन उनके विकास सदन के निकट स्थित कार्यालय में दाखिल किये जा सकते हैं। हरियाणा राज्य परिवहन के महाप्रबंधक को वार्ड नं0 28, 29 व 30 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे हरियाणा राज्य परिवहन गुरुग्राम के अपने कार्यालय में इन वार्डों के नामांकन लेंगे। इसी प्रकार वजीराबाद के  नायब तहसीलदार को वार्ड नं0 31 व 32 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी लगाया गया है जो सेक्टर 56 की हुडा मार्केट नजदीक वजीराबाद के उप-तहसील कार्यालय में नामांकन पत्र लेंगे। जिला परिषद् गुरुग्राम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को वार्ड नं0 33, 34 व 35 का सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे सिविल लाइन्स स्थित जिला परिषद् कार्यालय में नामांकन पत्र प्राप्त करेंगे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page