केन्द्र सरकार एक व्यक्ति के इशारे पर चल रहीं हैः प्रशांत भूषण

Font Size

अन्ना हजारे द्वारा किए गए आंदोलन का फायद आप व भाजपा को हुआ 

लोकपाल बिल को लेकर अन्ना हजारे के आंदोलन में शामिल होगी स्वराज इंडिया 

ईद मिलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में नूंह पहुंचे थे स्वराज इंडिया के नेता 

 

यूनुस अलवी

मेवात : केन्द्र सरकार एक व्यक्ति के इशारे पर चल रहीं है। नोटबंदी के फैसले का न किसी मंत्री को पता था और न किसी बड़े अधिकारी को पता था। लोकपाल बिल को लेकर पूर्व में अन्ना हजारे द्वारा किए गए  आंदोलन का फायदा दिल्ली में आम आदमी पार्टी और केन्द्र की भाजपा सरकार को हुआ था। यह बात रविवार को नूंह में हुए ईद मिलन और प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम के पशचात पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वराज इंडिया के दिग्गज नेता एवं सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने व्यक्त किए। 
 
प्रशांत भूषण ने कहा कि कहा कि समाजसेवी अन्ना हजारे लोकपाल बिल व स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू नहीं होने को लेकर जल्द आंदोलन करने जा रहे हैं। स्वराज इंडिया पूरी तरह उनके साथ है। प्रशांत ने तो यहां तक कहा कि पहले जो आंदोलन हुआ था। उसका दिल्ली  में आम आदमी पार्टी और सेंटर में भाजपा को लाभ हुआ था। सबसे ज्यादा घाटा उस समय कांग्रेस को उठाना पड़ा था। सुप्रीमकोर्ट के अधिवक्ता ने कहा कि बर्मा देश से जो लोग हिंदुस्तान आये हुए हैं । उनको लेकर सोमवार को सुप्रीमकोर्ट में अहम तारीख है। उनके साथ जो इस देश में हो रहा है ,वह गलत है। इसके अलावा पहलू ,जुनैद जैसे हत्याकांड की भी जितनी कड़ी आलोचना की जाये ,उतनी कम है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जो आंधी कुछ समय पहले आई थी । वह जल्दी ही रुक जाएगी। थोड़ा . बहुत नफा . नुकसान जरूर होगा। 
 
स्वराज इंडिया नेता प्रशांत भूषण ने संत गुरमीत बाबा राम रहीम प्रकरण पर सूबे की मनोहर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि फैसले के बारे में भाजपा सरकार को पहले ही पता था । उसके बाद हजारों लोग सीबीआई अदालत पहुंचे। जिन्होंने खुलेआम आगजनी कर  नुकसान किया । उनका आरोप था की पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने बाबा राम रहीम को हवाई अडडे पर बिना किसी जांच के जाने तक की अनुमति प्रदान की। हरियाणा में पूर्ण बहुमत में आने के बाद भाजपा के विधायक और नेता सिरसा डेरा में बाबा से आशीर्वाद लेने गए।
 
यह बात देश के सामने आ चुकी है कि बाबा की भाजपा में गहरी पकड़ थी। ईद मिलन और प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम को लेकर प्रशांत भूषण ने कहा कि जिन बच्चों ने पढाई के साथ साथ अलग -अलग क्षेत्रों में बेहतर किया है । उनका सम्मान किया गया है। ईद मिलन की जहां तक बात है तो भाजपा सरकार में आपसी भाईचारे में गिरावट आई है। इस मुल्क में सबको बराबर अधिकार हैं। इस देश की यही सबसे बड़ी खूबसूरती है कि यहां सभी धर्मों के लोग भाई -भाई की तरह रहते हैं। उन्होंने रविवार को हुए मंत्रीमंडल पर भी चुटकी ली।आयोजक रमजान चौधरी  एडवोकेट ने कहा कि आल इंडिया मेवाती सभा संस्था ने ईद मिलन और प्रतिभा सम्मान समारोह किया है। जिसमें 60 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया है।  इसके अलावा आपसी भाईचारे को मजबूती देने के लिए ईद मिलन समारोह किया गया है।  इस अवसर पर जमीयत उलमा ए हिंद के चार राज्यों के प्रभारी मौलाना मोहमद खालिद कासमी ने समारोह की अध्यक्षता की। 

You cannot copy content of this page