जेल में अपने साथ महिला सेवादार ले जाना चाहते थे अभियुक्त गुरमीत राम रहीम !

Font Size

सीमेंट के रेम्प पर एक कम्बल पर रात में सोये 

आम कैदियों की तरह साधारण भोजन ही खाने को मिला 

चंडीगढ़ : रेप के दोषी राम रहीम को रोहतक जेल के साधारण बैरक में रखा गया है. उसे कोई वीवीआई पी सुविधा नहीं दी गयी है. उसे आम कैदी की तरह सीमेंट के रेम्प पर सोने और साधारण भोजन दिया जा रहा है. उसके लिए किसी सेवादार को उसके पास नहीं रखा गया है. केवल दो-तीन कैदियों को ही एहतियात के तौर पर उस पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया है जिससे वे सजा से दुखी होकर कुछ गलत कदम नहीं उठा ले. राम रहीम के साथ एक महिला सेवादार आई थी जो जेल में उसके साथ रहना चाहती थी लेकिन जेल नियमों के अनुसार इसकी अनुमति नहीं दी गयी. यह जानकारी हरियाणा के महानिदेशक, जेल, के पी सिंह ने मिडिया को दी.

 

गौरतलब है की कल से ही मिडिया में खबरें चलने लगी थी कि राम रहीम को विशेष सुविधाएँ दी जा रहीं हैं. इसका खंडन करते हुए श्री सिंह ने कहा कि राम रहीम मामले में पूरी तरह जेल के नियमों का पालन किया जा रहा है. उसे शुक्रवार रात 9 बजे रोहतक जेल लाया गया था. उससे पहले ही उसने कोई हेलोकोप्टर में भोजन किया होगा इसलिए रात में उसने जेल का भोजन नहीं किया जबकि सुबह उसे साधारण कैदी की तरह सभी के लिए तैयार भोजन ही दिया गया. उसे सोने के लिए एक कम्बल व चादर तथा सीमेंट का रेम्प मिला है. कोई सेवादार नहीं.

उन्होंने स्पष्ट किया कि केवल सुरक्षा कारणों से ही उसे हेलीकाप्टर से रोहतक ले जाया गया.

एक सवाल के जवाब में के पी सिंह ने बताया कि राम रहीम के साथ एक महिला आई थी जो उसके साथ रहना चाहती थी लेकिन जेल प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं. उनका कहना था कि जेल नियमों के अनुसार जेल में किसी भी कैदी के साथ किसी महिला को रहने की अनुमति नहीं है इसलिए किसी भी महिला को जेल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा सकती. उन्हें कहा गया कि वे कोर्ट जाएँ और कोर्ट से अनुमति ले कर आयें.

पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि जेड श्रेणी की सुरक्षा वाले कैदियों के लिए जेल में कोई ख़ास सुविधा नहीं है और न ही कोई ख़ास सेल. इसलिए साधारण कैदी की तरह ही राम रहीम भी जेल में रहेंगे. केवल किसी संगीन मामले के अपराधियों के लिए खास सेल होते हैं जिसमें राम रहीम नहीं आते. इसलिए उसे साधारण कैदी वाले बैरक में ही रखा गया है.

उनके द्वारा बताया गया कि इस अभियुक्त को भी जेल नियमों के अनुसार ही उन्हें कपड़े रखने की अनुमती दी गयी है.

You cannot copy content of this page