राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा में आर्मी व अर्ध सैनिक बलों ने कब्जा जमाया, दो डेरा सील

Font Size

पुलिस डेरा के सभी भवनों को खाली कराने में जुटी 

रोहतक में भी आर्मी तैनात करने का निर्णय 

रोहतक की सड़कें सील कर दी गयीं, हाई वे पर बी एस ऍफ़ तैनात 

राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा में आर्मी व अर्ध सैनिक बलों ने कब्जा जमाया, दो डेरा सील 2नई दिल्ली : साध्वी रेप मामले में सजायाफ्ता राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा में आर्मी व अर्ध सैनिक बलों ने कब्जा जमाया. हरियाणा पुलिस के जबान भी बड़ी संख्या में तैनात किये गये. मिडिया की खबरों के अनुसार अब तक संस्था के दो डेरा में को सील क्र दिया गया है. सिरसा डेरा में मौजूद अभियुक्त राम रहीम के समर्थकों को डेरा खाली करने की पुलिस की ओर से बार बार कहा  जा रहा है लेकिन कुछ लोग अभी जमे हुए हैं और पुलिस से कई बार झड़प होने की खबर है. दूसरी तरह रोहतक आई जी नवदीप सिंह विर्क के अनुसार जिस जेल में उसे रखा गया है  वहां सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. रोहतक आने वाली सभी सड़कों व हाई वे की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है बी एस ऍफ़ व पुलिस तैनात हैं और आर्मी को बुला लिया गया है .

 

बताया जाता है कि राम रहीम के सिरसा डेरा में सेना व अर्धसैनिक बलों ने प्रवेश कर लिया है. वे एक एक कर उनके भवनों को खाली करा रहे हैं और उसे सील कर रहे हैं. खबर है कि वहां स्थानीय एस डी एम् भी मौजूद है. कुछ डेरा समर्थक अब भी अंदर हैं जो  बाहर आने को राजी नहीं हो रहे हैं. पुलिस व डेरा समर्थकों के बीच कई बार झड़पें हों चुकी हैं. पुलिस की ओर से उन्हें बाहर होने को बार बार कह जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि सेना उस भवन को जिसमें डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रहते थे उसमे अब तक प्रवेश नहीं कर पाई है. कहा जा रहा है सेना को उस पर कार्रवाई करें व कब्जा जमाने के आदेश का इन्तजार है.

 

दूसरी तरफ रोहतक जहाँ सजायाफ्ता अभियुक्त राम रहीम को रखा गया है उसके आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. रोहतक रेंज के आई जी नवदीप सिंह विर्क की ओर से मिडिया को दी गयी जानकारी में कहा गया कि रोहतक आने वाली सभी सड़कों को लगभग सील कर दिया गया है. हाई वे पर बीएस ऍफ़ और हरियाणा पुलिस के जबानों को तैनात क्र दिया गया है. उनके अनुसार रोहतक की सुरक्षा और मजबूत करने के लिए केंद्र से और सुरक्षा बालों की मांग की गयी है. कुछ ही समय में आर्मी रोहतक में प्रवेश कर जायेगी.

 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वी रेप मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिया . इसके बाद उनके गुंडों ने चार राज्यों में जमकर उत्पात मचाया . इस हमले व आगजनी में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी है जबकि दो सौ से अधिक लोग घायल हो गए हैं. लेकिन ये कौन लोग हैं इसका खुलासा नहीं किया गया है. हरियाणा के पंचकूला में हिंसक उपद्रवियों ने सैकड़ों वाहनों में आग लगा दी और दर्जनों सरकारी भवनों में भी आगजनी व तोड़फोड़ की. दोनों जगहों पर पुलिस व उपद्रवियों के बीच तकरार हुई. दिल्ली में भी कई जगह डेरा के लोगों ने हिंसा व आगजनी की है जबकि आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस के दो डब्बों में आगा लगा दी थी . यू पी के लोनी में भी राम रहीम को दोषी ठहराने से भड़के उनके समर्थकों ने हैवान का रूप ले लिया तह और आगजनी को अंजाम देने की कोशिश की थी. पंजाब में कई जगहों पर उग्र भीड़ ने कई रेलवे स्टेशन में आग लगा दी और सरकारी भवन व वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

You cannot copy content of this page