आम आदमी पार्टी नेता सूर्यदेव यादव ने भाजपा सरकार से पूछे 10 सवाल !

Font Size

मनोहर लाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाया

खट्टर सरकार की मंशा पर सवाल उठाया

कहा , भाजपा सरकार डेरे पर  कब्जा करना चाहती है

 जानबूझ कर भय का माहौल बनाया जा रहा है

आप नेता ने डेरा प्रेमियो से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें

गुरुग्राम : आम आदमी पार्टी गुरुग्राम के जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम के मामले में आने वाले फैसले के मद्देनजर मनोहर लाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा ने पहले डेरे के वोट बैंक पर कब्जा किया और अब सिरसा स्थित डेरे पर कब्जा करना चाहती है. उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि पिछले 10  दिनों से हरियाणा में खट्टर सरकार की तरफ से खुद ही जानबूझ कर भय का माहौल बनाया जा रहा है. आप नेता ने खट्टर सरकार की मंशा पर सवाल उठाया है.

 

उनका आरोप है कि किसी भी अदालत का फैसला तब तक बेहद गोपनीय रहता है जब तक कि उसे अदलत में सुनाया नहीं जाता. ऐसे में जो फैसला अभी अदालत की और से सुनाया नहीं गया है उसको लेकर नकारात्मक या सकारात्मक असर की आशंका या संभावना का आकलन आखिर कैसे किया जा सकता है ? आप जिला अध्यक्ष ने कहा है कि इस प्रकार के भयभीत करने वाले माहौल सरकारी तंत्र के द्वारा बनाया जाना बेहद चिंता पैदा करने वाला है.

 

उन्होंने कहा है कि सरकार की ओर जारी हो रहे नित नए आदेश से स्पष्ट होता है कि इस मामले को लेकर प्रदेश सरकार के मुखिया खुद ही सशंकित हैं. उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि इस स्थिति से किस निपटा जाए ? जिन डेरा समर्थकों के वोट से वे गद्दी पर बैठे उन्हीं को इस तरह का माहौल बना कर कटघरे खड़े कर रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि प्रदेश की जनता इसे बेहद गंभीरता से लेगी और भाजपा सरकार के पर्दे के पीछे की मंशा को समझेगी .

 

यहाँ जारी एक विज्ञप्ति के माध्यम से अपने आरोपों को पुष्ट करने के लिए आम आदमी पार्टी के नेता सूर्य देव ने मनोहर लाल सरकार से 10 तीखे सवाल पूछे हैं :

 

     1 बाबा को जेल भेजकर क्या बीजेपी सिरसा डेरे पर कब्जा करना चाहती है ?

 

  1. क्या अदालत के फैंसले से 10 दिन पहले ही खट्टर साहब फैंसला सुना चुके है कि बाबा राम रहीम जेल जाएंगे ?

 

  1. 10 दिन पहले ही पैरामिल्ट्री फ़ोर्स बुला कर क्या दिखाना चाहते है खटर साहब ?      

 

  1. क्या खट्टर साहब को अदालत के फैंसले की जानकारी पहले से ही है ?

 

  1. क्या चुनाव में BJP ने डेरे का प्रयोग वोट बैंक के रूप में नही किया ?

 

  1. क्या मनोहर सरकार हरियाणा प्रदेश के आम लोगों व डेरा समर्थकों को जानबूझ कर

         नही डरा रही है  ?

 

  1. क्या खट्टर सरकार हरियाणा को दोबारा हिंसा की तरफ धकेलना चाहती है ?

 

     8 . जनता सरकार से खुश नहीं है इसलिए ही सरकार जनता के ध्यान को विकास के

         वास्तविक मुद्दों से भटकाना चाह रही है ?

 

  1. जिस तरह से गुजरात में आशाराम बापू के आश्रमों पर बीजेपी ने कब्जा किया क्या उसी तरह डेरे पर भी कब्जे की तैयारी है ?

 

      10.क्या बीजेपी की निगाहें सिरसा स्थित डेरे की अरबों की सम्पत्ति पर है ?

 

एक तरफ उन्होंने भाजपा सरकार की नियत पर सवाल खड़ा किया है तो दूसरी तरफ प्रदेश के डेरा प्रेमियो से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और भावुक होकर सरकार के बहकावे में न आयें। उन्होंने राम रहीम के समर्थकों को आगाह किया है कि वे सरकार से सचेत रहें और ध्यान रहे कि बीजेपी सरकार का काम झगड़े करवा कर समाज के भाईचारे को खराब करवाना है.

 

आम आदमी पार्टी के नेता ने आरोप लगाया है कि खट्टर सरकार अपनी विफलता को छुपाने के लिए गंदी राजनीति कर रही है। हरियाणा अमन और भाईचारे का प्रतीक है। लोगों से अपील करते हुए कहा है कि हरियाणा को बीजेपी की गंदी राजनीति की भेंट न चढ़ने दे। शान्ति बनाएं रखना हमारा कर्तव्य ही नही बल्कि जिम्मेदारी भी है।

Table of Contents

You cannot copy content of this page