हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ में मोबाइल नेटवर्क सेवा /इंटरनेट 72 घंटे बंद

Font Size
चंडीगढ़, 24 अगस्त : हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  राम निवास ने कहा कि हरियाणा, पंजाब और संघीय क्षेत्र चंडीगढ़ में मोबाइल नेटवर्क सेवाएं और डाटा सेवाएं तुरंत प्रभाव से आगामी 72 घंटों के लिए बंद रहेंगी।
आज यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज पंजाब राजभवन में पंजाब के राज्यपाल एवं यूटी प्रशासक  वी.पी.भदनौर की अध्यक्षता में हुई हरियाणा, पंजाब एवं संघीय क्षेत्र चंडीगढ़ की समन्वय कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि मोबाइल इंटरनेट सेवाएं और डाटा सेवा बंद करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।
 
नियंत्रण कक्ष, सेक्टर-9 चंडीगढ़ में हरियाणा और पंजाब का एक संयुक्त नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा, जिसमें 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के मामले में अदालत के निर्णय के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस बलों के बीच बेहतर एवं प्रभावी तालमेल के लिए दोनों राज्यों का एक-एक पुलिस अधिकारी तैनात रहेगा।
 
श्री राम निवास ने कहा कि रेलवे मंत्रालय को दो दिनों के लिए चंडीगढ़ आने वाली सभी यात्री टे्रनों को तुरंत रोकने का आग्रह करने का भी निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार, चंडीगढ़ और पंचकूला आने वाली हरियाणा रोडवेज की बसों को दो दिनों के लिए पहले ही रोक दिया गया है।
 
एक प्रश्न के उत्तर में श्री राम निवास ने कहा कि पूर्व आदेशों के अनुसार सभी जिलों में धारा 144 लगाई गई है और किसी भी प्रकार के हथियार को अपने पास रखने पर रोक लगाई गई है। डेरा प्रेमियों को संवेदनशील स्थलों से हटाया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस बल के अतिरिक्त सायं काल तक अर्धसैन्य बलों की 18 कम्पनियां भी उपलब्ध होंगी।
 
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए 10 वरिष्ठï आईपीएस अधिकारी और पुलिस विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के दो अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा, विभिन्न स्थलों पर 10 ड्यूटी मजिस्टे्रट नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सिविल एवं पुलिस प्रशासन द्वारा इंटलीजेंस से प्राप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही की जा रही है। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page