सिरसा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों को तुरंत ठीक करवाने के निर्देश

Font Size
 
चण्डीगढ़, 23 अगस्त  :  सिरसा शहर में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दुकानों, घरों, शिक्षण संस्थानों, पैट्रोल पंपों, बैंकों या अन्य व्यापारिक संस्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को तुरंत ठीक करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
 
उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने आज सिरसा के पंचायत भवन में नगर पार्षदों की बैठक को संबोधित करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित नगर पार्षदों से कहा कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने-अपने वार्डों में बने धार्मिक संस्थानों, सरकारी व गैर सरकारी संपत्ति की सुरक्षा में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वार्डों में अगर कोई भी शरारती तत्व घूमता या शरारत करता पकड़ा जाता है तो उसके बारे में तुरंत नजदीकी थाना में सूचित करें। वार्डों के लोगों को भी शांति बनाए रखने की अपील करें तथा उन्हें एक स्थान पर इकठ्ठा न होने दें। 
 
उन्होंने नगर पार्षदों से कहा कि नगर पार्षद वार्डों के मुखिया होते हैं वे अपने-अपने वार्ड में 10 सदस्यों की कोर कमेटी बनाएं तथा अपनी जिम्मेवारी समझते हुए वे वार्डों में बने घरों व दुकानों की सुरक्षा करें तथा असामाजिक तत्वों को वार्डों में घूसने न दें। उन्होंने नगर पार्षदों से कहा कि नगर परिषद अधिनियम 21 के तहत उनकी कानूनी जिम्मेवारी बनती है कि वे सरकारी व गैर सरकारी सम्पत्ति की रक्षा करें। उन्होंने कहा कि वे डेरा प्रेमियों से जुड़ें तथा उनसे तालमेल रखें व शांति बनाए रखने की अपील करें। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि होटल, रेस्टोरैंट, मोटल, धर्मशाला आदि प्रतिष्ठानों में बिना पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को रात को ठहरने की अनुमति न दी जाए। 
 
उन्होंने कहा कि सभी पार्षदों का एक व्हॉट्सएप गु्रप बनाया जाएगा जिसमें सभी पार्षदों को शामिल किया जाएगा और व्हॉट्सएप गु्रप के माध्यम से कोई भी पार्षद जानकारी दे सकता है। उन्होंने पार्षदों से कहा कि यदि कोई पैट्रोल पंप मालिक खुले कैन या बोतलों में तेल बेचता पाया जाए तो उसकी सूचना भी तुरंत प्रशासन को दी जाए। उपायुक्त ने कहा कि कोई भी व्यक्ति पुरानी दंगों की वीडियो, फोटो सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह के रुप में फैलाता है तो उसकी तुरंत सूचना कंट्रोल रुम नम्बर 01666-247960 व उनके मोबाईल नम्बर 8059865100, पुलिस अधीक्षक के मोबाईल नम्बर 8053882399 पर भी सूचना दे सकते हैं। इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्र के संबंधित एसडीएम, डीएसपी, तहसीलदार, बीडीपीओ आदि को दे सकते हैं। इन सभी का नम्बर गु्रप में डाला जाएगा। 
 
तत्पश्चात उपायुक्त ने उप पुलिस अधीक्षक के साथ जिले के विभिन्न नाकों का निरीक्षण किया और सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 
इस अवसर पर एसडीएम  परमजीत सिंह चहल, डीएसपी  विजय कुमार ककक्ड़, नगराधीश डा. वेद प्रकाश बेनीवाल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी श्री प्रीतपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी, नगर पार्षद उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page