संत निरंकारी मिशन द्वारा रक्तदान शिविर आगामी रविवार 27 अगस्त को

Font Size

सैक्टर- 31 गुरुग्राम में प्राप्त: 9.00 बजे से दोपहर बाद 2.00 बजे तक चलेगा शिविर 

मिशन के श्रद्धालु भक्तों के लिए रक्तदान भक्ति का एक अहम अंग हैं 

गुरुग्राम, 20 अगस्त : संत निरंकारी मिशन द्वारा आगामी रविवार 27 अगस्त 2017 को गुरुग्राम में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। यह रक्तदान शिविर संत निरंकारी सत्संग भवन, सैक्टर- 31 गुरुग्राम में प्राप्त: 9.00 बजे से दोपहर बाद 2.00 बजे तक चलेगा।

निरंकारी माता सविंदर हरदेव जी महाराज के पावन आर्शीवाद से यह रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। उनके आदेशानुसार निरंकारी अनुयायी एंव भक्त मानव कल्याण के लिए रक्तदान करते रहे हैं ताकि मानव का रक्त व्यर्थ न हो और मानव की रंगों में ही बहे। मानव के कल्याण एवं जीवन दान के लिए रक्तदान आवश्यक है। मिशन के श्रद्धालु भक्तों के लिए रक्तदान भक्ति का एक अहम अंग हैं। श्रद्धालु-भक्तों विशेषकर सेवादल के स्वयं सेवकों के मन में रक्तदान करने का बहुत उत्साह होता हैं, इसलिए आवश्यकतानुसार समय-समय पर रक्तदान शिविर आयोजित होते रहते हैं।

निरंकारी संत मानव के कल्याण के लिए सदा ही तत्पर रहते हैं और अनेकों बार रक्तदान कर चुके हैं। संत निरंकारी मिशन द्वारा सम्पूर्ण भारत सहित विदेशों में भी अनेक स्थानों पर भी रक्तदान शिविर लगाये जाते हैं, प्रत्येक वर्ष 24 अप्रैल ‘मानव एकता दिवस’ से यह रक्तदान श्रृखंला शुरू हो जाती है और वर्ष भर में विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित किये जाते है। इस वर्ष भी संत निरंकारी मिशन द्वारा 500 से ज्यादा रक्तदान शिविर लगाये जाने हैं इसी कड़ी में गुरुग्राम में यह रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है।

गुरुग्राम ब्रांच के संयोजक एमसी नागपाल ने इस रक्तदान शिविर में सभी को आमंत्रित किया है। जो भी व्यक्ति स्वेच्छा से रक्तदान करने वालों को देखना चाहे, उसका इस रक्तदान शिविर में स्वागत है। रक्तदाताओं के लिए सम्पूर्ण जलपान आदि की व्यवस्था की गई है। रक्तदान से पूर्व होने वाली जांच तथा रक्तदान के बाद की आवश्यकताओं की ओर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

इस रक्तदान शिविर में रक्त एकत्र करने के लिए इण्डियन रैड क्रास सोसाइटी, दिल्ली के डाक्टर एंव उनकी टीम तथा स्थानीय रैड क्रॉस व सिविल अस्पताल के डॉक्टर एंव उनकी की टीम आएगी।

You cannot copy content of this page